Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Company Profile

Regd. :- U92419WB2019OPC234896

PAN :- ABCCS9586K, TAN :- CALS47723E RNI :- MPHIN/2013/52360

सच्चा दोस्त न्यूज़ एंटरटेनमेंट (ओ पीसी) प्रायवेट लिमिटेड

ऑफिस न. 01, आम्रपाली अपार्टमेंट, शक्तिगढ़, रोड न. 3, सिलीगुड़ी, जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल, भारत, कांटेक्ट – 8109913008

सच्चा दोस्त न्यूज़ एंटरटेनमेंट (ओ पीसी) प्रायवेट लिमिटेड का परिचय

प्रिंट मीडिया वेब मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को एक समाज एवं देश के समक्ष सच को लाकर आम जनता की समस्याओं का एक बुलंद आवाज़ बनकर देश के जिनमेदारो तक पहुचाने वाला मीडिया समूह है सच्चा दोस्त न्यूज़ नेटवर्क जिसकी स्थापना 1 जनवरी 2008 में हमारे पितृ पुरुष वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी स्वर्गीय श्री अशोक जी लुनिया साहब ने किया जो की आज 1 नवम्बर 2019 को सच्चा दोस्त न्यूज़ एंटरटेनमेंट प्रायवेट लिमिटेड (ओपीसी) के रूप में स्थापित किया गया है।

जिसके तहत निम्नलिखित कार्य संचालित किया जा रहा है –

1 – प्रिंट मीडिया : दैनिक सच्चा दोस्त, नवकार महामंत्र टाइम्स (मासिक)

2 – वेब मीडिया : सच्चा दोस्त न्यूज़ (8 भाषाओं में) 91 न्यूज़, आर्य इंडिया न्यूज, कॉलेज स्टार, फिल्मी बगियाँ, इंडिया’स करेंट अफेयर्स, मध्य भारत न्यूज़, खबरों का आईना, खबर स्केनर न्यूज़, न्यूज़ एम पी एक्सप्रो, न्यूज़ ऑफ इंडियन, नेक्स्ट सेकंड न्यूज़, नवकार महामंत्र टाइम्स, कैलकॉलिंग, हैल्लो हल्ला बोल।

3 – न्यूज़ एवं एंटरटेनमेंट चेनल : सच्चा दोस्त न्यूज़, सच्चा दोस्त एंटरटेनमेंट

4 – सच्चा दोस्त आई पी टीवी : टीवी सर्विस प्रोवाइडर

5 – न्यूज़ एजेंसी : सच्चा दोस्त न्यूज़ एजेंसी

6 – एडवर्टिजमेंट & पीआरओ एजेंसी : सच्चा दोस्त एडवर्टिजमेंट & पीआरओ एजेंसी

7 – फ़िल्म & म्यूजिक प्रोडक्शन हाऊस : अम्बाजी म्यूजिक प्रोडक्शन

8 – सोलर ऊर्जा उत्पादन एवं प्रचार प्रसार : सनक्राफ्ट एनर्जी प्रायवेट लिमिटेड

9 – इवेंट मैनेजमेंट : सच्चा दोस्त इवेंट मैनेजमेंट सर्विस

10 – वेब डेवलोपमेन्ट & सॉफ्टवेयर : सच्चा दोस्त वेब & सॉफ्टवेयर डेवलोपमेन्ट

11 – सर्विस प्रोवाइडर : होऊजी सर्व

12 – शैक्षणिक : सच्चा दोस्त न्यूज़ & एंटरटेनमेंट ट्रेनिंग सेंटर

13 – शास्त्रीय कला प्रशिक्षण केंद्र : यमन आर्ट इंस्टिट्यूट फ़ॉर फाइन आर्ट

14 – अवार्ड & रिकॉर्ड – जज़्बात ए कलम (पत्रकारिता सम्मान), नवकार उपाधि अलंकरण, इंडियाज़ टैलेंट अवार्ड, नवकार बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (जैनिज्म अवार्ड)

15 – टीवी रियलिटी शो – नुक्कड़ से बॉलीवुड स्टार

संस्थापक का परिचय

सच्चा दोस्त न्यूज़ नेटवर्क के संस्थापक वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी स्व. श्री अशोक जी लुनिया साहब 18 ओकटुबर 1952 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में जन्म लिए और कोलकाता पश्चिम बंगाल से अपनी शैक्षणिक योग्यता पूर्ण कर व्यवसाय में कदम रखे स्व. श्री एक कुशल व्यवसायी थे तो वहीं स्व. श्री ने कानून की शिक्षा भी ग्रहण किये थे। व्यवसाय के साथ ही स्व. श्री ने समाज सेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तो वही गौ संरक्षण के क्षेत्र में 2 दशक से अधिक समय तक सक्रिय रूप से अपनी भागीदारी निभाई स्व. श्री ने गौ हत्या पर केंद्रित फ़िल्म जियो ओर जीने दो का कुशल निर्माण करवा कर गौ माता को राष्ट्रीय पशु घोषित करो नारा देकर देश भर में एक मुहिम छेड़ी। वहीं स्व. श्री द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में भी काफी समय तक कुशल नेतृत्व किये व सच्चा दोस्त मीडिया समूह की स्थापना कर सैकड़ो पत्रकारों को पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय किये, पत्रकार सम्मान के लिए जज़्बात ए कलम नामक सम्मान से देश भर के पत्रकारों को प्रोहत्साहित किया वही समाजसेवियों को प्रोहत्साहित करने के लिए नवकार उपाधि अलंकरण समारोह को सक्रिय रूप प्रदान किये। स्व. श्री ने राजनीतिक क्षेत्र में भी अहिंसा का परचम फहराने के लिए अहिंसावादी पार्टी का गठन किये जो कि वर्ष 2016 में नोटबन्दी के बाद गैर राजनीतिक पार्टी घोषित कर दिया गया। स्व. श्री जन्म से लेकर 15 मार्च 2017 तक सतत सक्रिय भूमिका में समाज को कुछ न कुछ देते रहने का प्रयास किये और 15 व 16 मार्च 2017 की मध्य रात्रि को अपनी अंतिम सांस ली।

सीईओ का परिचय

सच्चा दोस्त न्यूज़ नेटवर्क के संस्थापक स्व. श्री अशोक जी लुनिया साहब के पुत्र पत्रकार विनायक अशोक लुनिया ने पिता के स्वर्गवास के बाद सच्चा दोस्त न्यूज़ नेटवर्क को संभाला व संचालित किया। विनायक का जन्म कोलकाता में हुआ वहीं शिक्षा मध्य प्रदेश के इंदौर में सम्पन्न हुआ। विनायक 14 वर्ष की आयु से ही पत्रकारिता में रुचि रखते थे और उन्होंने पत्रकारिता को अपना पेशा बना लिया। विनायक ने देश भर के कई मीडिया प्रतिष्ठान में सेवाएं देने के बाद नवकार महामंत्र टाइम्स व दैनिक सच्चा दोस्त समाचार के प्रधान संपादक का कार्य भार संभाले। वहीं विनायक फ़िल्म जगत व सामाजिक क्षेत्र में भी काफी सक्रिय है तो साथ ही राजनीतिक क्षेत्र में भी विनायक अच्छी खासी माहेती रखते है। वर्तमान समय मे विनायक सक्रिय पत्रकारिता के साथ सक्रिय फ़िल्म निर्माता व प्रबंधन के क्षेत्र में सेवारत है।

मैनेजिंग डायरेक्टर

श्रीमती कृष्णा देवी अशोक लुनिया स्व. श्री अशोक जी लुनिया साहब की धर्म पत्नी है व स्व. श्री के जाने के पश्चय सच्चा दोस्त समूह में सबसे वरिष्ठ होने के नाते अपनी मातृत्व छाया सभी पर बनाये हुए है वहीं सच्चा दोस्त समूह का निर्देशन कर रहे है।

निर्देशक

विशाल जैन सच्चा दोस्त समूह के निर्देशक विशाल जैन कुशल व्यवसायी है व समूह में श्री जैन आई पी टीवी व सोलर संबंधित कार्य का निर्देशन कर रहे है।

निर्देशक

आदित्य नारायण बैनर्जी अंतरराष्ट्रीय तबलावादक होने के साथ ही फ़िल्म व संगीत जगत में एक मजबूत पकड़ बनाये हुए है श्री बैनर्जी सच्चा दोस्त न्यूज़ समूह में फ़िल्म व एंटरटेनमेंट क्षेत्र का कुशल निर्देशन कर रहे है।

कार्य विवरण

1 प्रिंट मीडिया –

सच्चा दोस्त – दैनिक सच्चा दोस्त का प्रथम प्रकाशन साप्ताहिक स्वरूप में वर्ष 2009 में हुआ था जो कि वर्ष 2013 में दैनिक रूप में मध्य प्रदेश के उज्जैन से प्रकाशन प्रारम्भ हुआ व देश दुनिया मे अपने पाठकों का एक बड़ा समूह बना चुका है।

नवकार महामंत्र टाइम्स – वर्ष 2008 में मासिक स्वरूप में प्रकाशित नवकार महामंत्र टाइम्स जैन समाज मे काफी लोकप्रिय पत्रिका है जो कि भारत सहित विश्व स्तर पर 10 देशो में समाज मे अपना वर्चस्व स्थापित किये हुए है।

2 – वेब मीडिया-

सच्चा दोस्त न्यूज़ प्रिंट मीडिया के साथ ही डिजिटल मीडिया में भी अपनी पहचान स्थापित किया है और सच्चा दोस्त हिंदी के साथ सच्चा दोस्त इंग्लिश, गुजराती, मराठी, पंजाबी, बांग्ला, कन्नड़ व तेलगु में संचालित हो रहे है वही सहयोगी डिजिटल प्रकाशन के रूप में 91 न्यूज़, आर्य इंडिया न्यूज, कॉलेज स्टार, फिल्मी बगियाँ, इंडिया’स करेंट अफेयर्स हिंदी व इंग्लिश, मध्य भारत न्यूज़, खबरों का आईना, खबर स्केनर न्यूज़, न्यूज़ एम पी एक्सप्रो, न्यूज़ ऑफ इंडियन, नेक्स्ट सेकंड न्यूज़, नवकार महामंत्र टाइम्स, कैलकॉलिंग, हैल्लो हल्ला बोल का देश भर से कुशल प्रकाशन वर्ष 2017 से हो रहा है।

3 – न्यूज़ एवं एंटरटेनमेंट चेनल

सच्चा दोस्त न्यूज़, सच्चा दोस्त एंटरटेनमेंट – सच्चा दोस्त न्यूज़ टीवी का सकुशल प्रसारण स्थनीय केबल नेटवर्क पर मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल व दिल्ली, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में होने के बाद अब सच्चा दोस्त न्यूज़ आईपी टीवी पर अपना टीवी चैनल का प्रसारण दिनांक 1 दिसंबर 2019 से प्रारम्भ किया जा चूका है वहीँ न्यूज़ चैनल का शीघ्र ही शुभमारभ किया जायेगा।

4 – सच्चा दोस्त आई पी टीवी –

देश मे 3 माध्यम है अपना टीवी चैनल का सकुशल प्रसारण के लिए जिसमे प्रथम स्थान पर सेटेलाइट आता है वहीं दूसरे स्थान पर केबल टीवी रहा है तो वर्तमान समय मे सर्वाधिक प्रचलित संसाधन जो है वो है इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन यह इंटरनेट के माध्यम से अपनी सेवाएं देता है जिसमे हम अपना सेटअप बॉक्स के साथ दर्शको को सेवाएं प्रदान करेंगे।

5 – सच्चा दोस्त न्यूज़ एजेंसी –

यह एजेंसी आम जनता की आवाज व समाचार को देश भर के समाचार पत्रों / न्यूज़ पोर्टलों व टीवी चेनलो तक पहुचाने को भूमिका निभाएगी जिसका शुभारंभ 1 जनवरी 2020 से किया जा रहा है।

6- सच्चा दोस्त एडवर्टिजमेंट व पीआरओ –

सच्चा दोस्त एडवर्टिजमेंट व पीआरओ एजेंसी का कार्य देश भर में सेवारत व कार्यरत उद्योगों को अपने उत्पाद को मीडिया के माध्यम से सर्व सामान्य जनता तक पहुचाना है जिसका कुशन संचालन वर्ष 2015 से किया जा रहा है।

7 – फ़िल्म & म्यूजिक प्रोडक्शन –

सच्चा दोस्त समूह द्वारा फ़िल्म व म्यूजिक जगत में वर्ष 2006 से कार्य किया जा रहा है जिसमे कई फिल्मों व म्यूजिकल अल्बम का सकुशल निर्माण कर दर्शको के दिलों में अपनी छाप छोड़ी है।

8 – सोलर एनर्जी –

सच्चा दोस्त समूह द्वारा सोलर ऊर्जा को जन जन तक पहुचाने के लिए सनक्राफ्ट एनर्जी प्रायवेट लिमिटेड के साथ प्रचार प्रसार कर प्रमोशन व ब्रांडिंग का कार्य कर रही है।

9 – इवेंट मैनेजमेंट

सच्चा दोस्त इवेंट मैनेजमेंट सर्विस – सच्चा दोस्त समूह द्वारा वर्ष 2010 से इवेंट प्रबंधन का कुशल कार्य किया जा रहा है जिसमे शास्त्रीय व बॉलीवुड से संबंधित कलाकारों के द्वारा शो को प्रस्तुत व संचालित किया जाता है।

10 – वेब / सॉफ्टवेयर & हार्डवेयर डेवलोपमेन्ट

सच्चा दोस्त वेब / सॉफ्टवेयर & हार्डवेयर डेवलोपमेन्ट –  सच्चा दोस्त समूह मीडिया जगत में समाचार को तीव्रगति प्रदान करने के लिए डिजिटल उपकरण एवं सॉफ्टवेयर व वेबसाइड का निर्माण व विक्रय के लिये सेवा प्रदाय के रूप में सक्रिय भूमिका में कार्यरत।

11 – सर्विस प्रोवाइडर

होऊजी सर्व – होऊजी सर्व एक सेवा प्रदाता एप है जो कि शहरी क्षेत्र में दैनिक जीवन से संबंधित आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आवश्यक विशेषज्ञों को उपभोगताओं से जोड़ता है जैसे ( प्लम्बर, मिस्त्री, कारपेंटर, ड्रायवर, ब्यूटीशियन, डॉक्टर व अन्य आवश्यक सेवा प्रदाताओं को एक मंच पर जोड़ता है।)

12 – शैक्षणिक

सच्चा दोस्त न्यूज़ & एंटरटेनमेंट ट्रेनिंग सेंटर –  सच्चा दोस्त समूह मीडिया व व्यवसायिक क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने के लिए प्रयासरत युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान करता है जिससे क्षेत्र में विशेष रूप से कार्य कर सके उक्त प्रशिक्षण थ्योरिटिकल एवं प्रेक्टिकल रूप से प्रदान किया जाता है।

13 – शास्त्रीय कला प्रशिक्षण केंद्र

यमन आर्ट इंस्टिट्यूट फ़ॉर फाइन आर्ट –  सच्चा दोस्त समूह कला के क्षेत्र में भी काफी सक्रिय है जिस हेतु सच्चा दोस्त समूह द्वारा यमन आर्ट इंस्टिट्यूट फ़ॉर फाइन आर्ट का संचालन करता है जिसमे शास्त्रीय संगीत, शास्त्रीय नृत्य व पेंटिंग आदि सिखाया जाता है व समय समय पर योग्य कलाकार को दर्शकों / श्रोताओं के समक्ष मंच दिया जाता है।

14- अवार्ड & रिकॉर्ड –

सच्चा दोस्त समूह द्वारा 4 प्रकार के अवार्ड का संचालन किया जाता है जिसमे …

जज़्बात ए कलम – प्रथम पत्रकारों के लिए “जज़्बात ए कलम” नामक सम्मान किया जाता है जिसमे पत्रकारों के साथ ही फ़िल्म दुनिया के हस्तियों को भी शामिल किया गया है।

नवकार उपाधि अलंकरण – दूसरा नवकार उपाधि अलंकरण उक्त सम्मान में जैन समाज के समाज सेवियों के साथ संत व संस्थाओ ओर समाज के राजनेताओं को उपाधि अलंकृत किया जाता है।

इंडिया’स टैलेंट अवार्ड – इंडिया’स टैलेंट अवार्ड में देश व विदेश से शास्त्रीय कलाकारों को अपना कला का प्रदर्शन करने के लिए ऑनलाइन मंच दिया जाता है जहां आम जनता के वोट कलाकार का भविष्य निर्धारित करते है।

नवकार बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड – नवकार बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में समाज मे कुछ अलग करने वाले लोगो को उनका नाम बुक में दर्ज कर सम्मानित किया जाता है।

15 – टीवी रियलिटी शो

नुक्कड़ से बॉलीवुड स्टार –  ” नुक्कड़ से बॉलीवुड स्टार” शो में 29+ 7 = 36राज्यो में 7 कलाओं का कलायुद्ध होगा जिसमें जितने वाले को बॉलीवुड मूवी में अनुबंध दिया जाएगा। उक्त शो का शुभारंभ वर्ष 2020 में सच्चा दोस्त एंटरटेनमेंट टीवी पर किया जाएगा।