Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

भोपाल में GMC, सुल्तानिया व इंदिरा गांधी हॉस्पिटल के 5 डॉक्टर कोरोना पाजिटिव

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

भोपाल। कोरोना संक्रमण ने शुक्रवार को राजधानी में थोड़ी खुशी तो थोड़ा गम दिया और बहुत सारी आशंका भी खड़ी कर दी। खुशी मिली कि चिरायु अस्पताल से 55 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर लौट गए हैं। इनमें 34 भोपाल के और बाकी विदिशा व गंजबासौदा के हैं। गम में भी डूबोया क्योंकि कोरोना से संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई। राजधानी में मौत का आंकड़ा 10 पर पहुंच गया। चिंता की लकीरें भी खींच दी क्योंकि पहली बार एक ही दिन में 36 नए मरीज मिले और इनमें से गांधी मेडिकल कॉलेज, सुल्तानिया और इंदिरा गांधी अस्पताल के 5 डॉक्टर संक्रमित हैं, इससे सैकड़ों मरीजों को संक्रमण की आशंका भी बढ़ गई है।

गांधी मेडिकल कॉलेज के तीन डॉक्टर कोरोना पाजिटिव

शुक्रवार को संक्रमित मिले डॉक्टरों में तीन गांधी मेडिकल कॉलेज के हैं। इनमें एनेस्थिसिया विभाग में पदस्थ सीनियर रेसीडेंट डॉक्टर, सर्जरी विभाग में पदस्थ डॉक्टर और एक प्रशिक्षु डॉक्टर है। वहीं सुल्तानिया में पदस्थ एक डॉक्टर व इंदिरा गांधी अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर भी पाजिटिव हैं। दिल्ली से शुक्रवार को करीब 784 लोगों की रिपोर्ट आई है और इसमें इसमें से 36 पॉजिटिव मिले। 746 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इधर, जांच के लिए 1600 सैंपल पांडिचेरी स्टेट प्लेन से भेजे गए है। इसमें इंदौर के 600 व भोपाल के 1000 सैंपल शामिल है।

भोपाल में 118 स्वास्थ्यकर्मी पाजिटिव

कोरोना संक्रमण की पॉजिटिव आई रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को आठ स्वास्थ्यकर्मी कोरोना के संक्रमित पाए गए है। इसमें डॉक्टर के अलावा एक इंदिरा गांधी अस्पताल में पदस्थ स्वास्थ्यकर्मी, जेपी अस्पताल में पदस्थ कम्प्युटर ऑपरेटर, एम्स की नर्स सहित आठ पॉजिटिव आए हैं। स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या अब 118 हो गई है। इसमें से 43 की छुट्टी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *