Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

ब्राह्मणों के आराध्य देव परशुराम भगवान का जन्मोत्सव रंगोली एवं दीप प्रज्वलित करके मनाया जाएगा

संवादाता राजेश डामर

ब्राह्मणों के आराध्य देव परशुराम भगवान का जन्मोत्सव रंगोली एवं दीप प्रज्वलित करके मनाया जाएगा


थांदला,,,देशव्यापी लॉकडाउन के कारण ब्राह्मण समाज ने सामूहिक रूप से होने वाले आयोजन निरस्त कर दिए है। समाज के पदाधिकारियों ने निर्णय लिया है कि भगवान परशुरामजी की जयंती पर समाजजन घरों पर ही परिवार के साथ मनाएंगे। इस दौरान पूजन-पाठ के साथ अपने अपने आंगन में रांगोली बनाकर शाम को घरों के शाम 7 बजे दीप प्रज्जवलित किए जाएगे
ब्राम्हण समाज के आराध्य देव भगवान परशुरामजी की जयंती प्रतिवर्ष अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर समाजजनों द्वारा भव्य रूप से मनाते हुए कई सामूहिक आयोजन किए जाते है।
लेकिन वर्ष देशव्यापी लॉक डाउन के चलते पदाधिकारियों एवं ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ सदस्यगणों एवं युवा संगठन द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि इन दिनों पूरे देश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप चल रहा है। इस कारण 3 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन भी लगा हुआ है। झाबुआ जिले में धारा 144 लागू भी लागू है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी जरूरी है। ऐसे में इस वर्ष भगवान परशुराम जयंती पर सामूहिक समारोह आयोजित नहीं किया जाएगा।
घरों पर पूजन कर रांगोली बनाकर दीपक प्रज्जवलित करे-
समाज के सभी लोगों से अपील की गई है कि अक्षय तृतीया पर भगवान परशुरामजी की घर में ही विधि-विधान से पूजा-अर्चना करे। 25 एवं 26 अप्रेल की शाम को अपने-अपने घरों के बाहर रांगोली बनाकर दीपक प्रज्जवलित करे, घड़ियाल, शंख, गरुड़जी ओर ताली बजाकर भगवान परशुराम की जयंती मनाई जाए तथा लॉक डाउन का पालन करे। अपने-अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखे एवं घरां पर ही रहे। घरों पर ही रहकर कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए भगवान परशुरामजी से प्रार्थना करे।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *