Atul Jain April 23, 2020

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

शिवपुरी। शिवपुरी एसडीएम अतेन्द्र सिंह गुर्जर द्वारा मेडिकल परमिशन लेने गए शहर के वरिष्ठ पत्रकार के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया हैं, बताया जा रहा हैं एसडीएम ने 3 पत्रकारो को घर बुलाकर अपने गार्ड से बहार निकलवाने तक के आदेश दिए हैं। इस अभद्रता से पत्रकारो में रोष है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वरिष्ठ पत्रकार डॉ. रामकुमार शिवहरे की पुत्री का स्वास्थ्य खराब होने के कारण स्थानीय डॉक्टरों ने उन्हें ग्वालियर दिखाने की सलाह दी थी। इस पर आवेदन पत्र लेकर पत्रकार शिवहरे एसडीएम कार्यालय पहुंचे। बताया जाता है कि यहां उनके अधीनस्थ कर्मचारियों ने बताया कि एसडीएम साहब बंगले पर हैं। आप वहीं चले जाईए।

एसडीएम ने उन्हें बंगले पर आने के लिए कहा। इस पर श्री शिवहरे और दो अन्य पत्रकार एसडीएम गुर्जर के बंगले पर पहुंचे। लेकिन यहां उन्हें एसडीएम गुर्जर से बुरी तरह अपमानित होना पड़ा। एसडीएम ने उनसे गुस्साए अंदाज में कहा कि कोई परमिशन नहीं मिलेगी और तुम यहां आकर कोरोना फैला रहे हो। उन्होंने अपने कर्मचारी से कहा कि इन्हें धक्के देकर बाहर निकाल दो।

श्री शिवहरे ने शालीनतापूर्वक अपनी बात रखने की कोशिश की और कहा कि मैं कोरोना कैसे फैला रहा हूं। मेरे चेहरे पर मास्क लगा हुआ है और मैं पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा हूं। हमारे दोनों साथी भी सोशल डिस्टेंसिंग बनाए हुए हैं। लेकिन एसडीएम ने उनकी एक बात नहीं सुनी और वह गाली देते हुए गाड़ी लेकर बंगले से चले गए।

अनुमति के कागजात उन्होंनेे वहीं फैंक दिए। एसडीएम के बिगडे बोल की एक वीडियो सोशल पर भी वायरल हो रही हैं। वीडियो में स्पष्ट दिख रहा हैं कि वह कह रहे है कोई अनुमति नही है. जिस समय वह पत्रकारो के साथ अभद्रता और कोरोना फैलाने का आरोप लगा रहे थे उस समय एसडीएम स्वयं मास्क नही पहने थे।  

इस घटना की जानकारी जब पत्रकारों को लगी तो सभी पत्रकार कलेक्ट्रेट पहुंच गए लेकिन कलेक्ट्रेट में कलेक्टर अनुग्रह पी नहीं मिली। उनसे मोबाइल पर सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने मोबाइल रिसीव नहीं किया। बताया जाता है कि वह कोटा नाका में थी। जहां वह कोटा से आने वाले छात्रों की अगवानी कर रही थीं। इसके बाद पत्रकार जिला पंचायत पहुंचे।

जहां उन्होंने जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा को वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा और उन्हेें पूरी घटना बताते हुए एसडीएम को हटाने की मांग की। इस अवसर पर पत्रकार अशोक कोचेटा, उमेश भारद्वाज, अशोक अग्रवाल, अजय खैमरिया, रंजीत गुप्ता, योगेंद्र जैन, रिंकू जैन, रोहित मिश्रा, राजकुमार शर्मा, लालू शर्मा, मोंटू तोमर, मुकेश जैन, नीरज रजक, प्रदीप तोमर, कपिल मिश्रा, मानसिंह, विजय बिंदास, सतेंद्र उपाध्याय, दीपेंद्र चौधरी, साबिर खान, सौरभ भार्गव सहित अनेक पत्रकार मौजूद थे।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*