Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

कोरोना हारेगा मेरा देश जीतेगा – बड़जात्या

कुक्षी। आचार्य चाणक्य ने कहा है देश का राजा जब हाथ जोड़कर प्रजा से प्रार्थना करे तो इसका सीधा अर्थ है कि देश या तो संकट में या कोई बड़ा संकट आने वाला है।
आज देश सहित पूरे विश्व मे कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। केंद्र सरकार राज्य सरकार सहित पंचायत स्तर तक के कर्मचारी अधिकारी कोरोना को हराने के लिए जी तोड़ प्रयास कर रहे है है । ऐसे में हम नागरिकों की भी जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने घरों में परिवार के साथ रहकर लाॅक डाउन का पालन करें । साथ ही सरकार व डॉक्टरों के निर्देशो का पालन करे । कई स्थानों पर जनता कोरोना व लॉक डाउन को मजाक समझकर बेवजह घुमते नजर आ रही है फिर पुलिस के द्वारा सख्ती की जाती है तो वहां हम विवाद पर उतारू हो जाते है। वही कितने ही स्थान है जहाँ इलाज के लिए गए डॉक्टरों की टीम के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है जो निंदनीय है चुकी देश इस बीमारी से अनभिज्ञ है इसीलिए डॉक्टरों को मरीजो को समझने में व समझाने में दिक्कत आ रही है ऐसी परिस्थिति में डॉक्टरों की टीम ने धैर्य रखते हुए मरीजो या परिजनों को बीमारी के बचाव व इलाज हेतु शांति पूर्वक समझाइस देनी चहिये। पुलिस के द्वारा भी बहुत ही अच्छा कार्य किया जा रहा है लेकिन कई स्थानों पर जबरजस्ती सही लोगों को पिट दिया जाता है, पुलिस पहले उसके बाहर घुमने की वजह जाने उसके बाद ही सख्ति दिखाये । इसी महामारी के बीच कितने ही परिवारों को भोजन पानी की दिक्कतो का सामना रहा जिस पर बहुत सी समाजसेवी संस्थाओ ने पूरे देश मे गरीब वंचित परिवारों में खाद्य सामग्री पहुँचाने का कार्य पूरे समर्थन भाव से कर रही है जिसकी मुक्त कंठ से प्रसंशा की जानी चाहिए । साथ ही कोरोना योद्धाओं की ड्यूटी के दौरान मौत होने पर उसे शहिद का दर्जा दिया जाना चाहिए ।
कुल मिला कर इस लेख के माध्यम से में यही कहना चाहता हु अफवाहों पर ध्यान न देते हुए हम सब (पब्लिक पुलिस डॉक्टर सफाई कर्मी सरकार) मिलकर इस प्रकोप से धैर्यता के साथ निपटे साथ ही अगर कोई व्यक्ति दुर्भाग्यवस कोरोना पाजिटीव आता है तो हमारा कर्तव्य बनता है कि उसके व उसके परिवार के प्रति सहानुभुति पुर्ण रवैया अपनाये रखे उसके बारे अनर्गल टिका टिप्पणीया नही करें । ईश्वर से कामना करें की वह जल्द ही स्वस्थ हो उसका मनोबल टुटने से बचाये। यही विनम्र अपील इस भाव से करता हूं … कोरोना हारेगा मेरा देश जीतेगा,
जय हिंद
लेखक – रुपेश बड़जात्या ( जैन )
सामाजिक कार्यकर्ता
कुक्षी (जिला धार) म.प्र.

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *