Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Atul Jain April 21, 2020

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

भोपाल। पूर्व जनसंपर्क, धर्मस्व मंत्री पीसी शर्मा ने सोमवार को भोपाल शहर के मंदिरों के कई पुजारियों को अपने निवास पर आमंत्रित किया और फिर दान दक्षिणा एवं राशन सामग्री के वितरण के नाम पर उन्हें एक लाइन में धूप में खड़ा कर दिया गया।

इस अवसर पर पीसी शर्मा ने कहा कि चूंकि लॉक डाउन के समय सभी मंदिर बंद है और पुजारियों का जीवन यापन मंदिर में चढाई जाने वाली दान दक्षिणा पर निर्भर रहता है ऐसे में उन्हें जीवन यापन करने में कठिनाईयों का सामना करना पड रहा है ऐसे में पुजारियों को थोडी राहत मिले जिससे वो इस विपदा में अपना गुजर बसर कर सकें इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्होने छोटे एवं जरुरतमंद पुजारियों को निवास से राशन सामग्री एवं दान दक्षिणा वितरित की।

ब्राह्मण बुद्धिजीवियों ने निंदा की

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा द्वारा दान एवं दक्षिणा के नाम पर पुजारियों को धूप में खड़ा रखने की ब्राह्मण बुद्धिजीवियों द्वारा निंदा की जा रही है। बुद्धिजीवी वर्ग का कहना है कि ब्राह्मण समाज के लिए भोजन से अधिक महत्वपूर्ण होता है सम्मान। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा पुजारियों को बैठने के लिए कुर्सी उपलब्ध करा सकते थे। यदि पीसी शर्मा के पास इतनी भी क्षमता नहीं थी तो फिर उन्हें पुजारियों को आमंत्रित ही नहीं करना चाहिए था। भगवान की सेवा करने वाले पुजारियों को भिक्षुक की तरह लाइन में खड़े करना उचित नहीं कहा जा सकता।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*