Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008 fr-filmstreaming.com filmstreaming
manish kumat April 20, 2020

कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने 3 मई किया संपूर्ण लॉकडाउन, गुजरात, राजस्थान एवं महाराष्ट्र से आने वाले ग्रामीणजनों को जिले की सीमा में आने की अनुमति फिलहाल नहीं
नए निर्णय में नमकीन-सेव की होम डिलेवरी के साथ इलेक्ट्रानिक्स आयटमों की भी होगी होम डिलेवरी


झाबुआ से मनीष कुमट एवं दौलत गोलानी की रिपोर्ट


झाबुआ। मप्र शासन के निर्देष पर जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा एवं पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने कोरोना वायरस से फिलहाल पूरी तरह मुक्त ग्रीन जोन झाबुआ जिले में आगामी 3 मई तक किस तरह की व्यवस्थाएं रखी जाएं, इस पर 20 अप्रेल, सोमवार को दोपहर आपात बैठक कलेक्टोरेट कार्यालय में आहूत की। जिसमें विषेष रूप से क्षेत्रीय सांसद गुमानिसंह डामोर, क्षेत्रीय विधायक कांतिलाल भूरिया सहित विभिन्न विभागां के प्रमुख, सकल व्यापारी संघ के पदाधिकारी, समाजसेवी एवं अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे। महत्वपूर्ण बैठक में फैसला लिया गया कि आगामी 3 मई तक जिले में संपूर्ण लॉकडाउन ही रहेगा। इस बीच विषेष रूप से नए निर्णय में नमकीन-सेव की होम डिलेवरी के साथ इलेक्ट्रानिक्स आयटमों की वस्तुओं की भी होम डिलेवरी होगी। कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि गुजरात, राजस्थान एवं महाराष्ट्र से आने वाले ग्रामीणजनों को फिलहाल झाबुआ जिले की सीमा में आने के लिए रोक रहेगी।
कलेक्टोरेट में फेस पर मास्क एवं सोषल डिस्टेनसिंग के पालन के साथ यह बैठक दोपहर करीब 12 से 2 बजे तक चली। जिसमें सभी ने सर्व सम्मति से निर्णय लिया कि जिले में दुकानदार जिला प्रषासन से स्वीकृति लेकर सेव-नमकीन का निर्माण कर इसकी होम डिलेवरी की जाएगी। यह सेव-नमकीन दुकान खोलकर बिक्री नहीं की जाएगी। ग्रीष्म ऋतु में बढ़ती गर्मी के कारण इलेक्ट्रानिक्स आयटमों में फ्रीज, कूलर, पंखे, वाषिंग मषीन की बिक्री पर छूट रहेगी। यह भी लोगां द्वारा इन व्यवसाईयों को मोबाईल पर ऑर्डर दिए जाएंगे, बाद इन व्यवसायों द्वारा लोडिंग वाहनों के माध्यम से इनकी होम डिलेवरी करवाई जाएगी। इलेक्ट्रानिक्स आयटमों की दुकाने नहीं खुलेंगी। इसके लिए इलेक्ट्रानिक्स व्यवसाईयों को जीएसटी नंबर की कॉपी के साथ आधार कार्ड, 2 फोटो अपर कलेक्टर कार्यालय में जमा कर पास बनवाना पड़ेंगे।


ग्रामीण क्षेत्रों में किराना सामग्री सप्लाय के लिए दिए जाएंगे पास


इसके साथ ही जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में किराना सामग्रीयां के लोडिंग रिक्षा, ऑटो रिक्षा के माध्यम से वितरण के लिए पास जारी किए जाएंगे। निर्धारित किए गए पेट्रोल पंपों पर वार अनुसार पेट्रोल सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक इरमजेंसी सेवाओं में लगे लोगों, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों, मीडियाकर्मियों आदि को प्रदान किया जाएगा। किराना एवं अन्य समस्त सामग्रीयों की होम डिलेवरी का समय 3 मई तक प्रतिदिन सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। इसके साथ ही लॉकडाउन के संपूर्ण निर्णयों का पालन करना होगा एवं सोषल डिस्टनसिंग का पूर्णतः पालन करना अत्यंत आवष्यक होगा।


गुजरात, राजस्थान एवं महाराष्ट्र से आने वाले ग्रामीणों के जिले में आने पर फिलहाल रोक


जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने मीडिया से चर्चा में बताया कि मप्र शासन के निर्देष पर फिलहाल गुजरात, राजस्थान एवं महाराष्ट्र में जो ग्रामीण झाबुआ जिले से मजदूरी के लिए गए हुए है, उन्हें फिलहाल जहां है, वहीं रहना होगा। उन्हें वहीं सरकारों द्वारा उनकी समुचित व्यवस्था की जाएगी। झाबुआ जिले में उनके आने से कोरोना वायरस के खतरे के फैलने की संभावना को देखते हुए यह निर्णय मप्र शासन के निर्देष पर जिला प्रषासन द्वारा लिया गया है।


यह रहे उपस्थित


इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ संदीप शर्मा, अपर कलेक्टर एसपीएस चौहान, एसडीएम झाबुआ डॉ. अभयसिंह खराड़ी, नगरपालिका सीएमओ एलएस डोडिया, खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी मुकुलकुमार त्यागी सहित अन्य विभागों के अधिकारी, पुलिस प्रषासन के वरिष्इ अधिकारी, सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, सचिव पंकज जैन मोगरा आदि सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे।


फोटो 006 -ः झाबुआ जिला 3 मई तक रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*