Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
manish kumat April 20, 2020

सेन समाज ने सेनजी महाराज का जन्मोत्सव अपने घरों पर मनाया, पूजन-आरती कर लगाया नैवेद्य, शाम को घरों पर किए दीपक प्रज्जवलित


झाबुआ। सेन समाज झाबुआ द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी सेनजी महाराज की जयंती 19 अप्रेल, रविवार को मनाई गई। इस बार कोरोना वायरस (कोविड-19) से रोकथाम हेतु शहर में लगे संपूर्ण लॉकडाउन के कारण समाजजनों ने घरों पर ही अपने धर्मगुरू की पूजन-आरती कर उन्हें नैवेद्य लगाया। शाम को घरों के दरवाजे और बालकनी में दीपक प्रज्जवलित किए।
जानकारी देते हुए समाज अध्यक्ष घनष्याम भाटी ने बताया कि कोरोना वायरस से रोकथाम हेतु शहर में लगे संपूर्ण लॉकडाउन के कारण शासन-प्रषासन के निर्देषों का पूर्णतः पालन करते हुए सेन समाज झाबुआ ने रविवार को प्रातःकाल अपने घरों पर सेनजी महाराज का चित्र विराजमान किया। जिन समाजजनों के घरों में धर्मगुरू का चित्र नहीं होने से उन्होंने मोबाईल पर इंटरनेट पर गूगल से सेनजी का महाराज का चित्र निकालकर मोबाईल के माध्यम से धर्मगुरू की पूजन-आरती कर उन्हें नैवेद्य आदि लगाया। बाद सभी को प्रसादी के रूप के रूप में यह वितरण किया।


घरों पर की रोशनई


समाजजनों ने इस दिन संध्या को अपने घरों पर रोषनाई करते हुए घरों के दरवाजे और बालकनी पर 5-5 एवं 11-11 दीपक प्रज्जवलित करते हुए सेनजी महाराज से प्रार्थना की कि आज देष जिन विषम पकरस्थितियों से गुजर रहा है। देष में कोरोना वायरस जैसी महामारी तेजी से फैल रहीं है, उससे जल्द ही देषवासियों का निजात मिले। देष में सुख और शांति बनी रहे। ज्ञातव्य रहे है कि 19 अप्रेल को प्रषासन के निर्देष पर ही समाजजनों ने इस दिन निकाले जाने वाली शोभायात्रा, महाकालिका माता मंदिर पर की जाने वाली महाआरती और महाप्रसादी के कार्यक्रम को पूरी तरह निरस्त किया।


फोटो 001 -ः मोबाईल पर इंटरेनट से सेनजी महाराज का चित्र निकालकर पाट पर किया विराजमान।


फोटो 002 -ः सेनजी महाराज की पूजन-आरती कर लगाया नैवेद्य।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*