Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

जिला आपदा प्रंबंधन समिति की बैठक आयोजित हुई, जानिए लॉक डाउन को लेकर क्या महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए


झाबुआ, कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुवे जिला आपदा प्रंबंधन समिति की बैठक सोमवार को यहां कलेक्ट्रेड सभा कक्ष में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रबल सिपाहा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री विनित जैन, वन मण्डला अधिकारी श्री हरित अनुविभागीय दण्डाधिकारी डॉ. अभयसिंह खराडी, डिप्टी कलेक्टर श्री एल.एन.गर्ग, विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री सिपाहा ने अवगत कराया कि कोविड-19 के संक्रमण की रोक थाम के लिये जिले में 3 मई 2020 तक संपूर्ण लॉेक डाउन रहेगा। इस बैठक में यह तय किया गया कि पेट्रोल पम्प प्रति दिन प्रातः 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेगें। लॉक डाउन के दौरान बैंकें भी प्रति दिन सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुली रहेगी। श्री सिपाहा ने बतलाया कि जिले में स्थापित 15 उद्योगों को चालू रखने कि अनुमती प्रदान की गई है। उद्योगों में कार्य करने वाले श्रमिकों को भोजन तथा मास्क प्रदाय करने की व्यवस्था सुनिष्चित कि जावेगी। श्री सिपाहा ने अनुभागीय दण्डाधिकारी को निर्देष दिये है कि इन उद्योगों का समय- समय पर निरीक्षण करें तथा श्रमिकों को दी जाने वाली सुविधा का भी अवलोकन करे। श्री सिपाहा ने कहा कि संपूर्ण लॉक डाउन का कडाई से पालन किया जाए। मेडिकल दुकान को छोडकर कोई भी दुकानें खुली न रहें इस बात का व्यापारी वर्ग विषेष ध्यान रखे। सामग्री का ऑन लाइन सफलाई करें। होम डिलेवरी की सेवाओं का विस्तार करें।श्री सिपाहा ने अवगत कराया कि इलेक्ट्रानिक, दुकान,जैसे कूलर,पखें, फ्रिज की दुकाने कुछ समय के लिये खोलने की छुट दी जावेगी।कलेक्टर श्री सिपाहा ने आपदा प्रंबंधन में लगे विभिन्न विभागों द्वारा किये जा रहे कार्यो की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देष दिये हैं कि वे सौपे गये दायित्व का अच्छी तरह से निर्वहन करे।

 सांसद श्री जी.एस.डामोर ने जिला प्रषासन पुलिस प्रषासन तथा स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारीयों और पेरामेडिकल स्टाप की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये लगन व निष्ठा पूर्वक कार्य कर रहे है और आगे भी इसी तरह अपने दायित्व का बेहतर ढंग से निर्वहन करेगें और कोरोना वायरस पर विजय प्राप्त करेगें। श्री डामोर ने जिला प्रषासन से अनुरोध किया की जिले में गरीब वर्ग के लोग है वे मजदूरी करके अपना जीवन यापन करते है उनके लिये भोजन व अन्य खाद्य  सामग्री उपलब्ध कराने के लिये षासन को प्रस्ताव भेजा जाए। मैं भी प्रस्ताव को स्वीकृत कराने को प्रयास करूगां।
क्षेेत्रीय विधायक श्री कांतीलाल भुरिया ने इस बैठक को संबोधित करते हुए कहां कि जिला प्रषासन द्वारा पिछली बैठक में प्राप्त सुझावों और निर्णयों का प्रभावी एवं कारगर क्रियानवयन किया है। इसके लिये जिला प्रषासन धन्यवाद का पात्र है। श्री भुरिया ने अपेक्षा करते हुए कहा कि जिला प्रषासन द्वारा वर्तमान व्यवस्था की तरह आगे भी व्यवस्थाएं सुनिष्चित की जावेगी। 
म्ुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री संदीप षर्मा ने अवगत कराया कि जिले में नरेगा योजना के तहत लग-भग 25 कार्य किये जावेगें। इस दौरान मास्क का उपयोग करने तथा सोसल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जावेगा। जिले में 1 लाख 98 हजार जॉब कार्ड धारी है। जिले में 3 लाख श्रमिक है। इन श्रमिकों के लिये जिले में 17 हजार कार्य चिन्हीत किये गए है। प्रत्येक पंचायत में एक-एक राहत कार्य स्वीकृत किये जावेगें। इस बैठक में गणमान्य नागरिकों द्वारा आवष्यक सुझाव भी रखे गए।  

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *