Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Atul Jain April 18, 2020

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

ग्वालियर। शहर के 1 लाख से ज्यादा लोग इंदौर- भोपाल में रह रहे है। दोनो जगह कोरोना को लेकर स्थिति खराब है। पर ग्वालियर अभी तक अच्छी स्थिति में है। बाहर के लोग शहर में आकर कोरोना की चेन न बनाये इसलिए ट्रेन, बस, कार टैक्सी सब बंद है। सिर्फ जरूरत का सामान लेकर ट्रक आ रहे है। इंदौर भोपाल से घर लौटने वाले इन्ही ट्रकों के चलने का फायदा उठा रहे है।

ट्रकों में छिपकर लोग शहर में दाखिल हो रहे है। इंदौर से भागे 5 जमाती भी इसी तरह मुरैना तक पहुंच गए। मुरैना में उन्हें पकड़ा गया है। पर इस घटना के बाद से ही पुलिस अफसरों ने अब हाइवे और सीमा पर चेकिंग करने वाले पुलिस अफसर और जवानों को साफ हिदायत दी कि इन चेकिंग प्वाइंटों से गुजरने वाला एक भी वाहन अब बगैर चेकिंग के नहीं जाना चाहिए और उसमें कौन-कौन सवार है, सबकी पूरी हिस्ट्री भली जुटानी है। जिसके बाद से ही इन नाकों पर लगे जवान अब वाहन चाहे एंबुलेंस हो या ट्रक या अन्य वाहन परी चेकिंग के बाद ही यहां से आगे जा रहा है।

अब यह है हालात

पुलिस ने विक्की फैक्ट्री, मोहना, निरावली तथा लक्ष्मणगढ़ हाइवे पर हर आने जाने वाले वाहन चाहे वह ट्रक या लोडिंग या कोई अन्य वाहन हो, उसकी पूरी तलाशी लेने के बाद ही जाने दिया जा रहा है। जब तक वाहन की पूरी फिजीकल चेकिंग नहीं हो जाती पुलिसकर्मी उस वाहन को आगे नहीं जाने दे रहे है। पूरी संतुष्ठि के बाद ही वाहन को आगे जाने दिया जा रहा है। जरा भी शंका होने पर अब वाहन को सडक़ से साइड में कराकर एक-एक सामान की अच्छी तरह से तलाशी ली जा रही है। वहीं इन प्वाइंट पर अब पुलिस अफसर भी तैनात हो रहे है, जिससे किसी तरह की चूक ना होने पाए।

अब छिपकर आने वालों पर होगी एफआईआर

पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने यहां पर तैनात स्टॉफ को सख्त निर्देश दिए है कि अगर एक भी व्यक्ति छिपकर आता मिलता है तो उनके खिलाफ कड़ाई से कार्रवाई कर एफआईआर दर्ज करें। जिससे छिपकर आने वालों को सबक मिल सके और किसी तरह की चूक ना होने पाए।

पिछले तीन दिन में हाइवे पर तैनात पुलिसकर्मियों ने तीन अलग-अलग नाकों पर तीन लोगों को पकड़ा है। जिसमें भोपाल से आए एक युवक को ट्रक से पकड़ा था। युवक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे क्वॉरेटाइन में भेज दिया है। इसी तरह माधव गंज में व्यापारी की बेटी भी इंदौर से ट्रक में सवार होकर ग्वालियर तक पहुंच गई थी, जिसे मोहना में चेकिंग प्वाइंट पर पकड़ा था। उसके बाद इंदौर से भाग कर आए जमातियों को मुरैना में चेक पोस्ट पर चेकिंग में ट्रक से पकड़ा है।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*