Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008 fr-filmstreaming.com filmstreaming
manish kumat April 16, 2020

नगरपालिका के सुपर फायटरों ने दो अग्निशमन यंत्रों से किया झाबुआ के मध्य बस स्टेंड और राजवाड़ा को पूरी तरह सेनेटाईज, ताकि झाबुआ शहर में ना फैले कोरोना वायरस का संक्रमण


झाबुआ। कोरोना वायरस (कोविड-19) से शहर की रोकथाम हेतु नगरपालिका परिषद् झाबुआ दिन-रात कार्य में जुटी हुई है। नगरपालिका की टीम द्वारा शहर के प्रत्येक वार्डों में गली-मौहल्लों और कॉलोनियों में मकानों, दुकानों, वाहनों, सामान, सार्वजनिक स्थानों को प्रतिदिन सेनेटाईजन किया जा रहा है। इसी बीच 16 अप्रेल, गुरूवार को नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार एवं सीएलएस डोडिया के निर्देष पर नपा अमले ने एक बार फिर दो अग्नि शमन यंत्रों (फायर ब्रिगेड) से शहर के मध्य बस स्टेंड एवं राजवाड़ा को पूरी तरह से सेनेटाईजन किया, चूंकि इन दोनो मुख्य स्थानों पर संपूर्ण लॉकडाउन के बीच भी लोगों की आवष्यक वस्तुओं एवं सामग्रीयों की खरीदी के लिए इक्का-दुक्का आवाजाही के साथ इमरजेंसी सेवाओं में लगे लोगों की ड्यूटियां भी यहां लगी हुई है।
यह अभी तक बड़ी राहत की खबर है कि झाबुआ जिले में कोरोना वायरस (कोविड-19) का एक भी पॉजिटीव केस नहीं आया है। इस श्रेय काफी हद तक झाबुआ जिले की जागरूक जनता के साथ मुख्य रूप से जिला प्रषासन एवं पुलिस प्रषासन को जाता है, जो दिन-रात जिलेवासियों की सुरक्षा के लिए अपने कर्तव्यों का बखूबी पालन कर रहीं है। मुख्य रूप से झाबुआ शहर में नगरपालिका परिषद् झाबुआ जो इन दिनों कार्य कर रहीं है, वह किसी सैल्यूट और तहेदिल से प्रसंषा करने से कम नहीं है। प्रतिदिन सफाई कामगारों द्वारा सड़कों, नाले-नालियों, कूड़ा-कचरे के ढ़ेर के सफाई के साथ सेनेटाईज का कार्य प्राथमिकता से किया जा रहा है। जिन वार्डों में सफाईकर्मी यह कर रहे है, वहां के लोग इनकी सेवाओं से अभिभूत होकर इनका स्वागत एवं इनके सम्मान में तालियां बजाने से भी नहीं चूक रहे है। शहर की सफाई व्यवस्था का जिम्मा मुख्य रूप से सेनेट्री प्रभारी कमलेष जायसवाल एवं सहायक स्वच्छता निरीक्षक टोनी मलिया ने संभाल रखा है। जिनके नेतृत्व में शहर में करीब 150 सफाई कामगार, जिसमें महिला-पुरू्रष एवं युवा प्रतिदिन अपनी सेवाएं दे रहे है।


ट्रेक्टरों, मशीनों के बाद अब फायर ब्रिगेड से सेनटाईजेशन


नगरपालिका द्वारा इन दिनों शहर को साफ, स्वच्छ और सुंदर रखने के साथ कोरोना जैसी जानलेवा एवं भयावह महामारी से मुक्त रखने के लिए सेनेटाईजषन के कार्य को प्रतिदिन अंजाम दिया जा रहा है। जिसमें सफाईकर्मियों द्वारा पंपों से घर-घर जाकर सेनेटाईज के साथ मुख्य बाजारों, तिराहो-चौराहों पर ट्रेक्टरों, विभिन्न मषीनां के बाद इस कार्य के लिए अब अग्नि शमन यंत्रों का भी सहारा लिया जा रहा है। नगरपालिका के पास वर्तमान में उपलब्ध 3-4 फायर ब्रिगेड की मद्द से शहर के मुख्य स्थानों बस स्टेंड, राजवाड़ा, राजगढ़ नाका, मेघनगर नाका, दिलीप गेट पर बाछौर कर सेनेटाईज किया जा रहा है।


दो अग्नि शमन यंत्रों से हुआ पूरा बस स्टेंड सेनेटाईज


16 अप्रेल, गुरूवार को दोपहर नगरपालिका की दो फायर ब्रिगेड से नपा की टीम ने पूरे बस स्टेंड को जैसे आग लगने पर बुझाने के लिए अग्नि शमन यंत्रों से तेजी से पानी की बौछार होती है, उसी तरह सेनेटाईज की दवाई की बौछार कर पूरे बस स्टेंड, जिसमें सड़क, यात्री प्रतिक्षालय, समस्त दुकानों को सेनेटाईज किया।
राजवाड़ा महल और गोपाल महाराजा की प्रतिमा हुई सेनेटाईज
शहर के मध्य राजवाड़ा पर पूरी राजवाड़ा की सड़क, दुकान, रहवासियों के मकानों के साथ मुख्य रूप से पूरा राजवाड़ा महल, बीच में स्थापित गोपाल महाराजा की प्रतिमा के साथ राजवाड़ा के प्रमुख आल-ईज-वेल को भी अग्नि शमन यंत्रों से सेनेटाईज करते हुए बचाव कार्य किया गया। नपा अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार एवं सीएमओ एलएस डोडिया ने बताया कि जिला प्रषासन के निर्देष पर लॉकडाउन में यह कार्य आगामी दिनों में भी सत्त जारी रखा जाएगा।


फोटो 001 -ः झाबुआ के बस स्टेंड को दो अग्निषमन यंत्रों से पूरी तरह से सेनेटाईज करते नपा के सुपर फायटर।


फोटो 002 -ः झाबुआ के मध्य राजवाड़ा पर गोपाल महाराज की प्रतिमा का किया गया सेनेटाईज।


फोटो 003 -ः राजवाड़ा के मुख्य ऑल-ईज-वेल को सेनेटाईज करते नपा की टीम।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*