Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

हिन्दवी ने अपनी प्रथम वर्षगांठ पर शहरवासियों को अपने घरों पर ही रहने का दिया संदेश, घर पर क्वारंटीन रहकर किसी भी फ्रेंडस को नहीं किया इनवाईट

हिन्दवी ने अपनी प्रथम वर्षगांठ पर शहरवासियों को अपने घरों पर ही रहने का दिया संदेश, घर पर क्वारंटीन रहकर किसी भी फ्रेंडस को नहीं किया इनवाईट


झाबुआ। संकल्प ग्रुप एवं संस्कार भारती आजाद इकाई झाबुआ की अध्यक्ष श्रीमती भारती सोनी ने अपनी पोती हिन्दवी का पहला जन्न्मदिवस अपने निवास स्थान स्थानीय रामकृष्ण नगर में अपने घर पर ही मनाते हुए यह संदेष दिया कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाव हेतु इन दिनों सभी लोग अपने घरों पर ही रहे। सोष्यल डिस्टेनसिंग अर्थात एक-दूसरे से फिलहाल दूरी ही बनाए रखे।
श्रीमती भारती सोनी ने बताया कि उनके बेटे नितीष सोनी इंदौर में इंफोसिस में सॉफटवेयर इंजिनियर है। संपूर्ण देष में लॉक डाउन लगने से पूर्व ही उन्होंने इंदौर शहर की स्थिति को भापते हुए लॉक डाउन से पूर्व ही अपनी पत्नी अंजलि एवं पुत्री हिन्दवी के साथ झाबुआ घर लौट आए। बच्चों का प्रथम जन्मदिवस होने से किसी भी परिवार के लिए वह बड़ा अवसर होता है, जब परिवार के लोग इसे बड़े धूमधाम से मनाते हुए कहीं होटल-रेस्टोंरेंटों में पार्टी की जाती है, तो सामूहिक भोज जैसे कार्यक्रम आयोजित भी किए जाते है। घरों पर आस-पड़ौस, मित्रों, रिष्तदारों आदि को भी आमंत्रित किया जाता है, लेकिन कोरोना वायरस से बचाव हेतु लगे संपूर्ण लॉकडाउन में परिवारवालो ने यह निर्णय लिया कि हिन्दवी का जन्मदिवस घर पर ही बड़े सादगीपूर्ण तरीके से देष के नाम संदेष देते हुए मनाएंगे।


स्टे एट होम और नन फॉर यू आर इन्वाईटेड का दिया संदेष


13 अप्रेल, सोमवार रात को परिवारजनों ने अपने घर पर ही हिन्दवी के लिए सुंदर केक बनाते हुए उससे केक कटवाकर परिवार के सभी सदस्यों ने बारी-बारी से बालिका को जन्मदिवस की बिना हाथ मिलाकर शुभकामनाएं प्रेषित की। घर के एक रूम्स में ‘‘स्टे एट होम और क्वारेंटाईन फर्स्ट बर्थ-डे पार्टी, नन ऑफ यू आर इनवाईटेड’’ अर्थात लोगों से अपने घरों में सुरक्षित रहने और शहर के अन्य लोगों से भी अपने बच्चों के जन्मदिवस को इन दिनों घरों पर ही रहकर सादगीपूर्वक मनाते हुए किसी भी फ्रेंडस एवं आसपास के रहवासियों को इनवाईट नहीं करने का संदेष दिया। श्रीमती भारती सोनी एवं योगेन्द्र सोनी ने इस दौरान देषवासियों को संदेष देते हुए कहा कि कोरोना वायरस जैसी वेष्विक महामारी को हम देष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी के बातों का पालन करते हुए अपने घरों पर रहकर एवं सोषल डिस्टेनिसंग का पूर्णतः पालन कर ही इस बिमारी को देष से भगा सकते है।


फोटो 008 -ः हिन्दवी का जन्मदिवस परिवारजनों ने अपने घर पर सादगीपूर्वक केक काटकर मनाया।


फोटो 009 -ः हिन्दवी ने अपने जन्मदिवस पर दिया ‘‘नन ऑफ यू आर इनवाईटेड’’ का संदेष।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *