Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)


नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) का इंतजार खत्म हो चुका है. बस चंद घंटे और… शाम 7 बजते ही दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग शुरू हो जाएगी. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) भले ही छह महीने में दूसरी बार हो रही है, लेकिन इससे क्रिकेटप्रेमियों के जुनून में कोई कमी नहीं आई है. यह भी सच है कि देश में इन दिनों कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. इसी कारण क्रिकेटप्रेमियों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने का मौका नहीं मिलेगा. एक तरह से यह ठीक भी है. कोरोनाकाल में जब हर व्यक्ति अपने घर-ऑफिस में कैद हो रहा हो, तब अपनी मनपसंद क्रिकेट लीग देखने को मिल जाए तो कहने ही क्या. तो फिर कोरोना की चिंता छोड़ रोमांच, जुनून और दीवानगी के अथाह समुद्र में गोते लगाने को तैयार हो जाइए. न्यूज18 के पॉडकास्ट ‘सुनो दिल से’ (Suno Dil Se) में संजय बैनर्जी आईपीएल 2021 पर रोचक जानकारियां लेकर आए हैं.भारत इस साल टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा और आईपीएल के 14वें सत्र की कामयाबी इसका रास्ता तैयार करेगी. बहरहाल, इसकी चिंता से इतर आईपीएल फ्रेंचाइजी की नजरें खिताब पर है. मुंबई इंडियंस को छठा खिताब चाहिए. दिल्ली कैपिटल्स तीन साल से सही ट्रैक पर है और उसे अपने पहले खिताब की तलाश है. चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खिताब से ज्यादा चिंता उसकी साख है, जो पिछले साल के खराब प्रदर्शन के बाद दांव पर है. हैदराबाद की फ्रेंचाइजी अपनी ताकतवर टीम को चैंपियन बनते देखना चाहेगी. कोलकाता नाइटराइडर्स, पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स भी मौके पर चौका लगाना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: आखिर क्यों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बन सकती है चैंपियन? विराट कोहली ने बताई वजह

दर्शकों का ना होना कोरोनाकाल में आईपीएल की नियति है. इस बार भी तुरही तो बजेगी लेकिन उस पर नाचने वाले दर्शक घर पर होंगे. इस बार सभी आठ टीमें न्यूट्ल वैन्यू पर खेलेंगी. यानी होम एडवांटेज किसी टीम के पास नहीं होगा.

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल की सबसे कंम्प्लीट टीम लगती है. यह टीम तेज पिचों पर खेलना पसंद करती है. कई अन्य टीमों की तरह इसकी ताकत स्पिन नहीं है. इसका पहला मैच चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से है, जिसके पास अच्छे स्पिनर हैं. ऐसे में टीमों का बैलेंस जैसा भी हो, लेकिन आईपीएल के उद्घाटन मुकाबले में दर्शक रोमांच और कड़ी टक्कर की उम्मीद कर सकते हैं. यह मैच आज शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.



Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply