Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए झांसी में डीएम आंद्रा वामसी ने शुक्रवार 9 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है.


कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए झांसी में डीएम आंद्रा वामसी ने शुक्रवार 9 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है.

UP Night Curfew: उत्तर प्रदेश के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दी गई है. इसी क्रम में झांसी में भी जिला प्रशासन ने 9 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है.

झांसी. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) के ऐलान के बाद अब झांसी (Jhansi) जिला प्रशासन ने भी 9 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू (रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक) लगाने का ऐलान कर दिया है. दरअसल, झांसी में कोरोना (COVID-19) के लगातार बढ़ रहे मामलों से जिले से लेकर शासन में बैठे आला अफसरों में हड़कम्प मचा दिया है. यहां पिछले तीन दिनों से कोरोना के नए पॉजिटिव केसों ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है. झांसी डीएम आंद्रा वामसी ने आनन-फानन में पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ समाज के कई वर्ग के लोगों से बात की और रात्रि कर्फ़्यू पर सहमति बना ली.गौरतलब है कि जिले के बाजारों में कोविड-19 गाइडलाइन की धज्जियां उड़ने के बाद अचानक कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल देखने को मिला. इसके बाद झांसी जिला प्रशासन को मैराथन मीटिंग कर रात्रि कर्फ्यू पर सहमति बनानी पड़ी. जिलाधिकारी आंद्रा वामसी का कहना है कि कोरोना संक्रमण जिस तेजी से जिले में फैल रहा है, उस पर नियंत्रण पाने के लिए शुक्रवार की रात 9 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है.

उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश
कर्फ्यू के दौरान आमजन को घर से निकलने पर पूरी तरह से रोक रहेगी. रात्रि कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. कर्फ्यू के दौरान गंभीर बीमारी का इलाज करवाने के साथ साथ जरूरी चीजों की सप्लाई बाधित नहीं होने दी जाएगी.डीएम ने की जनता से यह अपील
जिलाधिकारी ने जिले की जनता से अपील की है कि कोरोना के अप्रत्याशित तरीके से बढ़ते मामलों को देखते हुए आम जनमानस को हर हाल में मास्क पहनकर रखना होगा. कोविड 19 कि गाइडलाइन का लोगों को हर हाल में पालन करना चाहिए. बता दें इससे पहले लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और बरेली में गुरुवार 8 अप्रैल से ही नाइट कर्फ्यू लागू किया जा चुका है. माना जा रहा है कि अभी और भी जिलों में ये निर्णय देखने को मिल सकता है.







Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply