Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

उन्नाव रेप केस में दोषी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को बीजेपी ने पंचायत चुनाव में टिकट दिया है.


उन्नाव रेप केस में दोषी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को बीजेपी ने पंचायत चुनाव में टिकट दिया है.

Unnao News: बीजेपी ने उन्नाव में पंचायत चुनाव के लिए 51 जिला पंचायत प्रत्याशियों का ऐलान किय है. इनमें कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर के साथ कई चर्चित नाम शामिल है.

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में रेप केस (Rape Case) में सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Senger) की पत्नी संगीता सेंगर (Sangeet Senger) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में टिकट से नवाजा है. बता दें संगीता सेंगर 2016 में निर्दलीय जिला पंचायत अध्यक्ष बनी थीं. इनके अलावा बीजेपी ने निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह को असोहा द्वितीय से और बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य आनन्द अवस्थी को सरोसी प्रथम से मैदान में उतारा है.उन्नाव में जिला पंचायत सदस्य के लिए बीजेपी ने 51 पदों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इनमें बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य आनन्द अवस्थी को सरोसी प्रथम से मैदान में उतारा गया है. वहीं पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष संगीता सेंगर को पार्टी ने टिकट दिया है. संगीता सेंगर पर विश्वास जताते हुए पार्टी ने फतेहपुर चौरासी तृतीय से टिकट दिया है. इनके अलावा नवाबगंज निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह को असोहा द्वितीय से प्रत्याशी बनाया है. वहीं बीजेपी ने कई जमीनी कार्यकर्ताओं पर भी भरोसा जताते हुए प्रत्याशी घोषित किया है.

कौन है कुलदीप सिंह सेंगर?
उन्नाव की अलग-अलग विधानसभा सीटों से कुलदीप सिंह सिंगर 4 बार के लोकप्रिय विधायक रहे हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर विधायक रहे कुलदीप सिंह सेंगर को साल 2018 में उन्नाव रेप केस में गिरफ्तार किया गया था, इसके बाद बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को अगस्त 2019 में पार्टी से निष्काषित कर दिया था. कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई है.







Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply