Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

IPL-2021 से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा प्रैक्टिस करते हुए (Twitter)


IPL-2021 से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा प्रैक्टिस करते हुए (Twitter)

मुंबई इस टी20 लीग की सबसे सफल टीम है जो पांच बार खिताब जीत चुकी है. इतना ही नहीं, पिछले लगातार दो सीजन से टीम ने खिताब पर कब्जा जमाया है और इस फ्रेंचाइजी की नजरें खिताबी हैट्रिक जमाने पर होगी. वहीं, विराट कोहली की कोशिश होगी कि वह अपनी कप्तानी में आरसीबी को पहली बार ट्रॉफी दिलाएं.

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज बस होने को है. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के आगामी सीजन का पहला मैच 9 अप्रैल को चेन्नई में खेला जाएगा और आमने-सामने होंगी दो बड़ी टीमें- रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम.चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई सीजन का आगाज बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले से करेगी. मुंबई इस टी20 लीग की सबसे सफल टीम है जो पांच बार खिताब जीत चुकी है. इतना ही नहीं, पिछले लगातार दो सीजन से टीम ने खिताब पर कब्जा जमाया है और इस फ्रेंचाइजी की नजरें खिताबी हैट्रिक जमाने पर होगी.

इसे भी पढ़ें, IPL 2021: उसेन बोल्ट ने RCB को दिया खास मैसेज, विराट-डिविलियर्स ने किया रिएक्ट
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में खुद भले ही बल्ले से कमाल दिखाते हैं लेकिन वह अपनी कप्तानी में आरसीबी को खिताब दिलाने में कामयाब नहीं हो सके हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक एक बार भी आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी नहीं उठाई है. दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो साल 2008 से लेकर अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 29 मैच खेले गए हैं और मुंबई इंडियंस ने 19 मैच जीते हैं. आरसीबी टीम केवल 10 ही मैच जीत पाई है.आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 27 मैच अभी तक खेले गए हैं, जबकि दो मैच चैंपियंस लीग में खेले गए. चैंपियंस लीग में मुंबई टीम ने दोनों मैच जीते. आईपीएल में 27 में से 17 बार मुंबई इंडियंस ने जीत दर्ज की. आरसीबी ने 10 मैचों में जीत दर्ज की. एक बार मैच टाई भी हुआ लेकिन आरसीबी ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की. एमए चिदंबरम स्टेडियम में यह इन दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच होगा, इससे पहले इस मैदान पर दोनों टीमें ने एक-एक मैच जीता है. पिछले सीजन की बात करें तो एक मैच मुंबई ने अबु धाबी में जीता जबकि दुबई में सुपर ओवर में आरसीबी ने जीत दर्ज की.इसे भी पढ़ें, IPL शुरू होने से पहले माइकल वॉन ने की भविष्यवाणी, बताया कौन जीतेगा खिताब

मुंबई और बैंगलोर के बीच आईपीएल में पहला मुकाबला 2008 के सीजन में मुंबई में हुआ था लेकिन तब आरसीबी ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. हालांकि उसी साल के अगले मुकाबले में मुंबई ने बेंगलुरु में आरसीबी को 9 विकेट से मात दी थी. चेन्नई के मैदान पर पिछली बार साल 2011 में दोनों टीमें भिड़ी थीं, तब एक मैच में मुंबई ने 31 रन से जीत दर्ज की जबकि दूसरा मुकाबला बैंगलोर ने 43 रन से जीता.







Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply