Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

नोएडा में लगा नाइट कर्फ्यू.  (प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)


नोएडा में लगा नाइट कर्फ्यू. (प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

COVID-19 in  Ghaziabad: गाजियाबाद जिला प्रशासन ने 17 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Nigh Curfew) का ऐलान किया है. इस दौरान स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे.

नोएडा. उत्तर प्रदेश में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते प्रकोप के कारण गाजियाबाद (Ghaziabad) के बाद अब नोएडा में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने 17 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. इस दौरान सभी स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूट बंद रहेंगे. प्रशासन ने अपने निर्देश में साफ कहा है कि इस दौरान जरूरी सेवाएं बाधित नहीं होंगी. इस दौरान जो परीक्षाएं पड़ रही है वो प्रोटोकॉल के मुताबिक ली जाएंगी. वहीं लोगों को कोरोना गाइडलाइन और मास्क का इस्तेमाल करने की हिदायत दी गई है.यूपी में भी पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले छह हजार के करीब आ रहे हैं. इसी बीच राज्‍य की योगी सरकार ने लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और प्रयागराज में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी कर दिया गया है, जो कि आज रात से लागू होगा. यूपी में रात दस बजे से सुबह आठ बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. नाइट कर्फ्यू का आदेश नगर निगम क्षेत्र में ही लागू होगा. फल, सब्जी, दूध, एलपीजी, पेट्रोल-डीजल और दवा की सप्लाई जारी रहेगी. इसके अलावा नाइट शिफ्ट के सरकारी, अर्ध सरकारी, कार्मिक व आवश्यक वस्तुओं व सेवाओं के निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को आने जाने में छूट मिलेगी. रेलवे स्टेशन, बस अड्डे व एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले लोग अपना टिकट दिखाकर आ जा सकेंगे. सभी प्रकार की मालवाहक गाड़ियों के आने जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा. नर्सिंग, पैरा मेडिकल संस्थान और चिकित्सीय सेवा संस्थान खुले रहेंगे.

नोएडा की 28 सोसायटी कंटेनमेंट जोन घोषित
राजधानी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगने का असर पूरे एनसीआर में दिखने लगा है. नोएडा में खासकर इसका असर देखा जा सकता है. नोएडा वालों की इस नाइट कर्फ्यू ने परेशानी बढ़ा दी है. नोएडा से हजारों लोग रोज दिल्ली में नौकरी करने और बिजनेस के लिए आते हैं. ऐसे में उनके देर रात वापस जाने के लिए य़ा फिर दिल्ली आने के लिए ई-पास की जरूरत होगी. वहीं ई-पास को लेकर स्थिति अभी साफ नहीं है. ऐसे में लोगों के मन में इस बात को लेकर एक तरह की आशंका है.ऐसे में देखना यह है कि जिला प्रशासन ई-पास को लेकर क्या कदम उठाता है. क्या नोएडा से पास जारी किए जाएंगे या उन्हें दिल्ली प्रशासन की ओर से जारी पास पर यात्रा करनी होगी. इसको लेकर लोगों के मन में एक तरह की आशंका बनी हुई है. इसके साथ ही लोग परेशान हैं. नोएडा सेक्टर- 34 अरावली अपार्टमेंट में रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि उनकी मां का इलाज जयपुर में चल रहा है. उनका कहना है कि वो अक्सर नोएडा से जयपुर आते-जाते हैं. परिवार के लोग ही उन्हें स्टेशन पर छोड़ने जाते हैं. अब दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद बिना ई-पास के वापसी में समस्या होगी. अभी ई-पास को लेकर भी कन्फ्यूजन है.







Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply