Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

आरा में व्यवसायियों से संवाद करते एसपी


आरा. भोजपुर के एसपी हरकिशोर राय ने कहा है कि पुलिस के प्रति लोगों का नजरिया बदलना चाहिए. उन्होंने कहा कि पुलिस समाज का आईना है, पुलिस हमेशा सजगता से कार्य करती है. पुलिस अपने कार्य के दौरान अपराधियों को जेल भेजती है और नियम का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना करती है. इसलिए पुलिस सभी को खुश नहीं रह सकती. शहर के होटल में रविवार को कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) भोजपुर शाखा द्वारा “व्यापारिक गतिविधियों में पुलिस का सहयोगात्मक रुख” जिले के व्यापारी संघ संवाद कार्यक्रम में एसपी बोल रहे थे.उन्होंने कहा कि यह व्यवासायियो का यह एक महत्वपूर्ण फोरम व तबका है. आपलोगों के आर्थिक गतिविधियों से लोगों को रोजगार मिलता है और समाज आगे बढ़ता है. सरकार को टैक्स के रूप में राजस्व मिलता है. एसपी ने कहा कि पुलिस के कनीय अफसर और जवानो के प्रति सहानुभूति रखें. उन्होनें कहा कि शहर को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने, पार्किंग की व्यवस्था करने, बस स्टैंड को शहर से बाहर ले जाने आदि के लिए भोजपुर पुलिस प्रयासरत है. एसपी ने कहा कि मैं सेवा भाव की सोच लेकर पुलिस की सेवा में आया हूं ताकि लोगों की कठिनाइयों को दूर कर सकूं. उन्होंने आश्वासन दिया कि वो खुद तथा थाना स्तर पर व्यवसायियों के साथ प्रति माह मीटिंग करेंगे और उनकी समस्याओं का निराकरण करेंगे.

कैट के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि कैट के पूरे भारत में आठ करोड़ सदस्य है, इसमें 40 हजार छोटे-बड़े ऑर्गेनाइजेशन जुड़े हैं. पूरे बिहार में छह लाख व्यापारी सदस्य हैं. उन्होंने कहा कि हमें जात पर नहीं जमात पर विश्वास रखना चाहिए, तभी हम किसी संगठन को आगे बढ़ा सकते हैं. जो व्यवसायी चोरी का सामान खरीदना है उस पर पुलिस कार्रवाई करे, वैसे लोगों को हम सामाजिक बहिष्कार करेंगे. उन्होंने एसपी से थाना स्तर पर शांति समिति की तरह व्यापारी कमेटी का गठन करने का सुझाव दिया.
उन्होंने कहा कि जो व्यवसायी ज्यादा जीएसटी, इनकम टैक्स देते हैं, उन्हें जरूरत पड़ने पर प्रशासन को शस्त्र का लाइसेंस देना चाहिए, इससे व्यापारियों का आत्मबल बढ़ेगा. सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत ने कहा कि किसी भी देश के विकास का पैमाना आर्थिक गतिविधियां तय करती है. पुलिस की जिम्मेदारियां बढ़ रही है और प्रशासन व्यवसायियो को सहयोग करने के लिए तत्पर है. उन्होंने कहा कि कोइलवर पुल के पास जल्द ही ट्रैफिक थाना के निर्माण के लिए एसपी महोदय प्रयासरत हैं.कैट के जिलाध्यक्ष प्रेम पंकज उर्फ ललन ने कहा कि शहर में चुंगी वसूली के नाम पर लूट सी मच गई है. फर्जी पर्ची के आधार पर गलत तरीके से वाहन चालकों से पैसा वसूला जा रहा है, इस पर रोक लगानी चाहिए. कार्यक्रम में आदित्य विजय जैन, राहुल बदलानी, संजय जलान, मुन्ना सिंह, पवन जयसवाल, सोनू राय अजय आकाश, मिठाई लाल, संजीव कुमार पांडेय, सन्नी शाहाबादी, बब्लू सिंह, सुनील कुमार, संजय कुमार, सत्य प्रकाश केसरी, संतोष कुमार, राजेश कुमार, आलोक अंजन, राजीव रंजन, अजीत कुमार, सोनू कुमार, राजीव कुमार, हर्षराज, समेत कई लोग मौजूद रहे.



Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply