Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

ICC ODI Rankings: बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, बने नंबर 1 (फोटो-एएफपी)


ICC ODI Rankings: बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, बने नंबर 1 (फोटो-एएफपी)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर नंबर 1 रैंकिंग हासिल कर ली है.

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में बाबर आजम ने 94 रन बनाए. पाकिस्तानी कप्तान शतक से चूक गए लेकिन उनके फैंस जश्न में डूब गए. दरअसल पाकिस्तान के फैंस बाबर आजम के नंबर 1 वनडे बल्लेबाज बनने की जश्न मना रहे हैं. पाकिस्तानी फैंस का दावा है कि बाबर आजम ने इस पारी के साथ ही विराट कोहली को आईसीसी वनडे रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया है. दावे के मुताबिक अब बाबर आजम दुनिया के नंबर 1 वनडे बल्लेबाज हैं और विराट कोहली अब दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं.पाकिस्तानी खेल पत्रकार ने ट्वीट कर दावा किया कि बाबर आजम के आईसीसी वनडे रैंकिंग में 858 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं और वो नंबर 1 पोजिशन पर काबिज हैं. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 857 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. रोहित शर्मा 825 रेटिंग प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर पर हैं. हालांकि आईसीसी ने अभी तक नई वनडे रैंकिंग का ऐलान नहीं किया है. आईसीसी के मुताबिक नंबर 1 पोजिशन पर विराट कोहली ही काबिज हैं.

बाबर आजम बने नंबर 1 वनडे बल्लेबाज! (PC-TWITTER)

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ में नहीं पहुंचेगी, 3 पूर्व भारतीय खिलाड़ियों का दावा

वनडे सीरीज के बाद जारी होगी नई वनडे रैंकिंग


आईसीसी की नई वनडे रैंकिंग पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज खत्म होने के बाद जारी होगी. आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक फिलहाल बाबर आजम दूसरे नंबर पर ही हैं और वो विराट कोहली से 5 रेटिंग प्वाइंट पीछे हैं. वैसे आपको बता दें पाकिस्तानी पत्रकार ने दावा किया था कि अगर बाबर आजम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में 70 रन बना लेते हैं तो वो नंबर 1 हो जाएंगे. पाकिस्तानी कप्तान ने तीसरे वनडे में 94 रनों की पारी खेली. ऐसे में बाबर आजम का नंबर 1 वनडे बल्लेबाज बनना तय ही माना जा रहा है. साउथ अफ्रीका सीरीज में बाबर आजम ने 3 मैचों में 76 की औसत से 228 रन बनाए. जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है.







Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply