Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)


झाबुआ। शहर के समीपस्थ ग्राम मोहनपुरा में ग्रामीण महिलाओं ने आस्था एवं श्रद्धा के साथ दा माता पर्व मनाया। इस वर्ष चौथी बार यह पर्व मनाते हुए सभी ने पीपल के वृक्ष की पूजन की। बाद परिक्रमा भी लगाई। पूजन विधि-विधान से मां जगदम्बे मंदिर हाऊसिंग बोर्ड कॉलानो झाबुआ के सेवक पं. प्रदीप भट्ट ने संपन्न करवाई।
पं. प्रदीप भट्ट ने बताया कि ग्राम मोहनपुरा एवं आसपास के गांवों की महिलाएं दोपहर में पीपल के वृक्ष पर एकत्रित हुई और उन्होंने परिवार की सुख-समृद्धि तथा घरों की दा सुधारने के लिए दा माता पूजते हुए पीपल के वृक्ष पर कंकु, तिलक, अगरबत्ती लगाकर नारियल बदारकर जल से अभिषेक किया। वृक्ष पर रक्षा सूत्र बांधते हुए 10 परिक्रमा लगाई। महिलाओं को समूह में कथा पं. प्रदीप भट्ट ने सुनाई तथा उन्हें पर्व के महत्व के बारे में भी जानकारी दी।
कोविड से रोकथाम की वेक्सीन लगवाने के साथ नियमों का पालन की दी समझाईा
पं. भट्ट ने इस दौरान सभी महिलाआें को बताया कि वर्तमान में कोरोना जैसी महमारी को प्रकोप चल रहा है, इसलिए 45 वर्ष और इससे अधिक उम्र की महिलाएं अपने समीपस्थ स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड से रोकथाम के लिए वेक्सीन लगवाकर जागरूकता का परिचय दे तथा गांव में इस उम्र से अधिक के लोगां को भी वेक्सीन आवयक रूप से लगवाने हेतु प्रेरित करे। साथ ही शासन-प्रासन के नियमों में मास्क या कपड़े से मुंह ढकने, एक-दूसरे से थोड़ी-थोड़ी दूरी बनाए रखने और घरां पर साबुन से बार-बार हाथ धोने की समझाईा दी। जिस पर ग्रामीण महिलाओं ने स्वीकृति प्रदान की।


फोटो 004 -ः झाबुआ के ग्राम मोहनपुरा में ग्रामीण महिलाओं ने दा माता पर्व पर की पीपल के वृक्ष की पूजन की।

Leave a Reply