Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

हार्दिक पंड्या(Hardik Pandya) ने वर्ल्ड हेल्थ डे(World Health day) लोगों को मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने के लिए कहा. (Mumbai Indians Twitter)


हार्दिक पंड्या(Hardik Pandya) ने वर्ल्ड हेल्थ डे(World Health day) लोगों को मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने के लिए कहा. (Mumbai Indians Twitter)

भारत और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने बुधवार को कहा कि उन्हें भारत के लिए खेलते वक्त मानसिक स्वास्थ्य की अहमियत पता चली. उन्होंने खुद को मानसिक रूप से मजबूत बनाए रखने का श्रेय परिवार को दिया.

नई दिल्ली. भारत और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने बुधवार को कहा कि उन्हें भारत के लिए खेलते वक्त मानसिक स्वास्थ्य की अहमियत पता चली. उन्होंने खुद को मानसिक रूप से मजबूत बनाए रखने का श्रेय परिवार को दिया. हार्दिक ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के दौरान मुझे ये एहसास हुआ कि एक खिलाड़ी के तौर पर आपके ऊपर दबाव होता है. आपकी निजी जिंदगी भी बदल जाती है. लेकिन एक व्यक्ति के तौर पर आपको इन सब चीजों से निपटना आना चाहिए. उन्होंने मुंबई इंडियंस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए वीडियो में यह बातें कहीं.हार्दिक ने कहा कि इससे मुझसे ये पता चला कि मानसिक स्वास्थ्य भी कितना जरूरी होता है. मेरे मामले में परिवार का काफी अहम योगदान रहा. उसने मानसिक रूप से मजबूत रहने में मेरी बहुत मदद की. उन्होंने आगे कहा कि कोरोना महामारी के कारण खिलाड़ियों को लंबे वक्त तक बायो-बबल में रहना पड़ रहा है. जहां आपकी जिंदगी बंध सी जाती है. आप स्टेडियम और होटल बस इसी के बीच झूलते रहते हो. ऐसे में मानसिक स्वास्थ्य को लेकर खिलाड़ी सजग हुए हैं.

हार्दिक ने लोगों को फिटनेस के लिए जागरूक भी किया 27 साल के हार्दिक शुक्रवार को आईपीएल के ओपनिंग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उतरेंगे. भारत के लिए 60 वनडे और 48 टी20 खेलने वाले हार्दिक ने वर्ल्ड हेल्थ डे (World Health Day 2021) के मौके पर लोगों को शारीरिक फिटनेस के लिए भी जागरूक किया. उन्होंने कहा कि आपको रोज फिट रहने की कोशिश करनी चाहिए. इसके लिए आप किसी भी तरह की गतिविधि से खुद को जोड़ सकते हैं. फिर चाहें रनिंग या आउटडोर स्पोर्ट्स खेलें. ये आपकी सेहत के लिए अच्छा होगा.यह भी पढ़ें: मोईन अली पर तस्लीमा नसरीन के ट्वीट से मचा बवाल, जोफ्रा आर्चर ने दिया लेखिका को करारा जवाब

यह भी पढ़ें: रिकी पोंटिंग जब खिलाड़ियों से बात करें तो शाहरुख खान का ‘चक दे’ म्यूजिक होना ही चाहिए: पृथ्वी शॉ

इस वीडियो में भारत के लिए हाल ही में वनडे डेब्यू करने वाले हार्दिक के भाई क्रुणाल ने कहा कि हम सिर्फ शारीरिक फिटनेस पर ही नहीं काम करते हैं, बल्कि आतंरिक खुशी और शांति के लिए भी प्रयास करते हैं. जब हम मेहनत करते हैं तो ये सुनिश्चित करते हैं कि कम से कम आठ घंटे की अच्छी नींद ले सकें और 4-5 घंटे खुलकर हंस सकें.







Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply