Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)


सच्चा दोस्त न्यूज से मनीष कुमट (जैन) झाबुआ से दौलत गोलानी की रीपोर्ट

झाबुआ। 6 अप्रेल, मंगलवार को दोपहर 2 बजे करीब 15 जिले के सामाजिक कार्यकर्ताओं को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए चलाई जा रहे स्वास्थ्य आग्रह कार्यक्रम में उपस्थित सामाजिक संगठनों को संबोधित किया। इस दौरान झाबुआ से सामाजिक संगठन के रूप में सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजविसंह राठौर एवं रोटरी क्लब अध्यक्ष कलेक्ट्रोरेट के वीडियो कांफ्रेंसिंग सभा ग्रह में उपस्थित रहे।
इस दौरान सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान से सीधे बात करते हुए सभी आयु वर्ग के लोगों को कोरोना का टीका लगाने का निवेदन किया। कोरोना काल के दौरान व्यापारियों की होने वाली अनेक समस्याओं जैसे व्यापारियों के खिलाफ भारी-भरकम चालान नही बनाने, व्यापारियों के लिए अलग से टीकाकरण की व्यवस्था करने एवं अकारण दुकानों की सील बंदी नही किए जाने जैसी अनेक बातों से मुख्यमंत्री श्री चैहान को अवगत करवाया। साथ ही कोरोना मुक्ति के लिए प्रशासन के साथ पूरे प्रदेश में सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी एवं जिम्मेदारी तय करने की बात श्री राठौर ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखी। आपसी तालमेल के साथ कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ा जाएगा तो इससे यह फायदा मिलेगा कि आम आदमी भी कोरोना मुक्ति के क्रांतिकारी अभियान में जुड़ जाएगा, और कोरोना के खिलाफ लड़ाई मजबूत हो सकेगी।
कार्यों की सराहना की
सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा आम लोगों को जागृत करने एवं व्यापारियों को सचेत करने के लिए चलाई जा रही एक मुहीम ’‘मास्क नहीं तो सामान नहीं’’ की जानकारी से भी मुख्यमंत्री को रूबरू कराया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने व्यापारी संघ द्वारा बनाया गया फोल्डर देखकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पूरे सकल व्यापारी संघ झाबुआ का आभार व्यक्त किया। साथ ही प्रदेश के अन्य संगठनों से भी कोरोना के खिलाफ ऐसी मुहिम चलाई जाने का आह्वान भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया।
मुख्यमंत्री का करवाया ध्यान आकर्षित
इस दौरान रोटरी क्लब झाबुआ के अध्यक्ष ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में बताया कि जिले में जहां भी हाट बाजार लगते है, कोरोना काल के दौरान उन पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। उन्होंने सुनियोजित तरीके से समुदाय विशेष के लोगों द्वारा कोरोना का टीका नहीं लगाए जाने की बात पर विशेष ध्यान मुख्यमंत्री का आकर्षित किया। धर्म-गुरुओं को टीका लगाकर समाज में संदेश पहुंचाने का आग्रह भी मुख्यमंत्री से किया। झाबुआ जिले में कोरोना की दवाई रेमडेसीविर की ब्लैक मार्केटिंग का मुद्दा भी इस बैठक के दौरान उठाया गया।
इन्होंने लिया भाग
वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान रतलाम, उज्जैन, इंदौर, मंदसौर झाबुआ सहित 15 जिलों के सामाजिक संगठनों के प्रमुख पदाधिकारियो ने भाग लिया। इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग सभाग्रह में अपर कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिद्धार्थ जैन, एडीएम जुवानसिंह बघेल, सामाजिक कार्यकर्ता हिमांशु शुक्ल आदि उपस्थित थे।


फोटो -ः वीडियो कांफ्रेसिंग में प्रदेष के मुख्यमंत्री श्री चैहान से चर्चा करते जिला पंचायत सीईओ श्री जैन एवं सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष श्री राठौर।

Leave a Reply