Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Shobhit Jain April 13, 2020

होशंगाबाद।

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु जिले में आजीविका मिशन की स्व सहायता समूह की महिलाएं पीपीई किट तैयार कर रही है। कोविड 19 कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेने व उनको जरूरी प्राथमिक उपचार करने हेतु  एवम् बीमारी के उपचार  में लगे डॉक्टरों हेतु पीपीई किट की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रखने हेतु कलेक्टर  धनंजय सिंह एवं जिला पंचायत सीईओ  आदित्य सिंह के मार्गदर्शन में  जिले की आजीविका मिशन की स्व सहायता समूह की महिलाएं पीपीई किट तैयार कर रही हैं।

जिला पंचायत सीईओ  आदित्य सिंह ने बताया कि जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में आजीविका मिशन की समूहों की महिलाओं के माध्यम से 2000 पीपीई  किट तैयार कराई जा रही है। इनका उपयोग मुख्य रूप से कोरोना वायरस के रोकथाम में लगे डॉक्टर व प्रशासनिक अधिकारियों को उपलब्ध कराया जाएगा ।साथ ही आजीविका मिशन के स्व सहायता समूह से जुड़ी महिलाएं मास्क एवं सेनेटाईजर तैयार कर  उपलब्ध करवा रही हैं।

इस कार्य में क्रियाशील 69 स्व सहायता समूहों की लगभग 230 महिलाओं के द्वारा अभी तक 90000 से अधिक मास्क 1000 लीटर सेनेटाइजर जनपद पंचायत व आजीविका मिशन में कार्यरत कर्मचारियों के माध्यम से ग्रामों में आम जनों तक पहुंच सुनिश्चित करने में स्व सहायता समूह की महिलाएं विशेष योगदान दे रही है।

इसके अतिरिक्त ग्रामों में आजीविका मिशन द्वारा तैयार की गई बैंक सखी व बीसी एजेंट जनधन खातों में आई राशि के आहरण में भी बैंकों को सहयोग प्रदान कर रही हैं।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*