Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
manish kumat April 13, 2020

कोरोना वायरस (कोविड-19) से रोकथाम हेतु जिले के इंतजामातों के संबंध में सांसद एवं भाजपा जिलाध्यक्ष ने कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से की विशेष चर्चा
30 अप्रेल तक संपूर्ण लॉकडाउन में दैनिक उपयोगी सामग्रीयों की आपूर्ति निर्बाध रूप से रखी जाएगी जारी, विभिन्न विभागों के प्रमुख भी रहे उपस्थित,


झाबुआ। नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) से रोकथाम हेतु मप्र शासन के निर्देष पर झाबुआ जिले में जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा द्वारा 30 अप्रेल तक संपूर्ण लॉकडाउन किया गया है। जिसका जिला प्रषासन एवं पुलिस प्रषासन द्वारा जिले की जनता से कड़ाई से पालन करवाया जा रहा है। इस बीच जिले के लोगों को दैनिक उपयोगी वस्तुएं निर्बाध रूप से समय पर मिल सके। विषेष रूप से मप्र के मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान की मंषानुसार गरीब वर्ग के लोगों को लॉकडाउन में कोई परेषानी ना हो, इस हेतु रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर सांसद गुमानसिंह डामोर एवं भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाष शर्मा ने 13 अप्रेल, सोमवार को इस संबंध में जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा एवं जिला पुलिस कप्तान विनीत जैन से विषेष बातचीत की। इस दौरान विभिन्न विभागों के प्रमुख भी उपस्थित रहे।
ज्ञातव्य रहे कि इन दिनों संपूर्ण विष्व कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है। भारत देष में भी इसके संक्रमित मरीज बढ़ रहे है। इस बिमारी से ग्रसित होकर कई लोगों की मृत्यु भी हो रहीं है, तो कई अभी भी अपनी जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे है। मप्र में यह वायरस तेजी से फैलता हुआ मप्र की महानगरी इंदौर और राजधानी भोपाल में इस वायरस ने अपना कोहराम मचाते हुए दोनो बड़े शहरों में हालात बद से बदत्तर हो गए है। इसके अतिरिक्त उज्जैन, देवास, मुरैना, सिधी, शहडोल, विदिषा, नरसिंहपुरा के बाद अब धार और रतलाम में भी इसके संक्रमित मरीज पाए गए है। झाबुआ और आलीराजपुर जिले के लिए यह सुखद खबर है कि अब तक दोनो जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इस जानलेवा और भयावाह बिमारी से बचाव हेतु विषेष ऐहतियात और सावधानियां बरतना अत्यंत आवष्यक है। जिसमें प्रत्येक नागरिक को अपने घरों पर रहना और सोषल डिस्टेनसिंग का पूर्णतः पालन करना होगा।


30 अप्रेल तक बढ़ाया संपूर्ण लॉकडाउन


जिसके दृष्टिगत मप्र के मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान के निर्देष पर जिला कलेक्टर श्री सिपाहा ने तत्काल कदम उठाते हुए 14 अप्रेल से संपूर्ण लॉकडाउन आगे बढ़ाते हुए 30 अप्रेल तक संपूर्ण लॉकडाउन किया है। जिला प्रषासन और पुलिस प्रषासन जिलेवासियों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से तत्पर एवं कृत-संकल्पित है। इस बीच क्षेत्र के जनप्रतिनिधि होने के नाते सांसद गुमानसिंह डामोर एवं भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाष शर्मा तथा पूरा भाजपा जिला संगठन भी इस कार्य में जिला प्रषासन और पुलिस प्रषासन को कंधे से कंधा मिलकर पूर्ण सहयोग प्रदान करने के साथ अपनी ओर से भी इस जिले में कोरोना वायरस ना फैले एवं संपूर्ण लॉकडाउन के बीच जिले की जनता को दैनिक उपयोगी वस्तुओं के लिए कोई परेषाना ना उठाना पड़े, इसके लिए प्रयास किए जा रहे है।


कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से मिलकर की विषेष चर्चा


इसी बीच 13 अप्रेल, सोमवार को सांसद गुमानसिंह डामोर, भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाष शर्मा ने कलेक्टोरेट पहुंचकर कलेक्टर कक्ष में जिला कलेक्टर श्री सिपाहा एवं पुलिस अधीक्षक श्री जैन से मिलकर उनसे खास बातचीत की। जिसमें उनसे आपातकाल और संकट की इस घड़ी के बीच की जा रहीं व्यवस्थाओं पर चर्चा की। विषेष रूप से मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान की मंषानुसार जिले में खाद्यान सामग्रीयां की आपूर्ति सत्त बनी रहे, इस पर बात की गई। यह तय किया गया कि संपूर्ण लोकडाउन में भी किसी भी अवस्था में जिले में दैनिक उपयोगी सामग्रीयों की आपूर्ति नहीं रोकी जाएगी। आवष्यक सामग्रीयों की घर पहुंच सुविधा भी जारी रखी जाएगी। विषेष रूप में गरीब वर्ग के लोगों का ध्यान रखते हुए उन्हें कोई परेषनी नहीं आने दी जाएगी। इस दोरान भाजपा जिलाध्यक्ष श्री शर्मा द्वारा बताया गया कि भाजपा संगठन के माध्यम से जिलेभर में पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर राषन सामग्रीयों का वितरण कार्य जारी रखा जा रहा है। इसके साथ ही सकल व्यापारी संघ सहित कई अन्य सामाजिक संगठन, समाजसेवी, सेवाभावी सदस्य भी घर-घर जाकर गरीबों और जरूरतमंदों को भोजन, राषन सामग्रीयां सत्त उपलब्ध करवाने में दिन-रात लगे हुए है। जिनकी जितनी सराहना की जाए, उतनी ही कम है।


यह रहे उपस्थित


यह आपात बैठक करीब 2 घंटे तक चली। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ संदीप शर्मा, एसडीएम झाबुआ डॉ. अभयसिंह खराड़ी, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी मुकुलकुमार त्यागी, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी सुषमा भदौरिया आदि भी विषेष रूप से उपस्थित थे।


फोटो 003 -ः कलेक्टोरेट में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से विषेष चर्चा करते सांसद श्री डामोर एवं भाजपा जिलाध्यक्ष श्री शर्मा।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*