Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

माफिया मुख्तार अंसारी का वायरल वीडियो (Video Grab)


लखनऊ: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mafia Don Mukhtar Ansari) को पंजाब से बांदा जेल (Banda Jail) लाया जा चुका है. करीब 15 घंटे में 150 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में मुख्तार को सुबह तड़के बांदा जेल लाया गया. कड़ी सुरक्षा जांच के बाद उसे जेल में दाखिल कराया गया. यहां चौबीसों घंटे मुख्तार अंसारी पर नजर रखी जा रही है. इस बीच मुख्तार अंसारी का एक वीडियो फेसबुक पर वायरल हो रहा है.दरअसल मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी का एक फैन पेज अब्बास अंसारी यूथ ब्रिगेड आजमगढ़ फेसबुक पर बना है. इस पेज पर 25 मार्च को मुख़्तार अंसारी का पंजाब पुलिस के साथ वीडियो पोस्ट किया गया.  साथ ही लिखा गया है कि समंदर लांघ दूं मैं वो परिंदा हूं हारा नहीं हूं मैं अभी जिंदा हूं..! #मुख्तारवादी. वीडियो में मुख़्तार अंसारी पंजाब पुलिस की कस्टडी मे दिखायी दे रहा है. वीडियों में एक गाना भी लगाया गया है, जिसके बोल हैं- ‘देखो देखो कौन आया, शेर आया, शेर आया.’

दिलचस्प बात ये है कि इस वीडियो में माफिया मुख्तार अंसारी आराम से चलता दिखाई दे रहा है, वहीं कुछ दिनों बाद उसकी मोहाली में पेशी हुई, उसके बाद बांदा जेल ट्रांसफर के दौरान वह व्हीलचेयर पर दिखाई दिया था.
देखें वीडियोकड़ी जांच के बाद मुख्तार हुआ बांदा जेल में दाखिल

डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि यूपी पुलिस की स्पेशल सुरक्षा टीम द्वारा पंजाब की रोपड़ जेल से विचाराधीन बंदी मुख्तार अंसारी को आज सुबह लगभग 4.50 बजे जिला जेल बांदा के गेट पर लाया गया और लगभग 5 बजे तड़के उन्हें कारागार के अंदर दाखिल कर लिया गया. लाने वाली पुलिस की स्पेशल टीम तथा जेल अधिकारियों की उपस्थिति में सुरक्षाकर्मियों द्वारा सभी सामानों की जांच की गई. सामानों के साथ-साथ खुद मुख्तार अंसारी को भी अत्याधुनिक डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर, पोल मेटल डिटेक्टर, हैंड हेल्ड मेटल डिटेकटर आदि उपकरणों द्वारा तलाशी की गई, जिसमें कोई भी अवैध सामग्री प्राप्त नहीं हुई. इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज बांदा के चिकित्सकों की टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया. टीम द्वारा तात्कालिक तौर पर उन्हें स्वास्थ्य की समस्या नहीं बताई गई.

24 घंटे कैमरे की निगरानी में रहेगा

उन्होंने बताया कि कोर्ट से संबंधित उनके अभिलेखों का परीक्षण भी किया गया. मुख्तार अंसारी की सुरक्षा के लिए जेल प्रशासन ने पर्याप्त इंतजाम किए हैं. उन्हें बैरक नंबर-16 में रखा गया है, जो 24 घंटे कैमरे की निगरानी में है. पूरी जेल सीसीटीवी कैमरों से आच्छादित है और जेल मुख्यालय लखनऊ के कमांड सेंटर से इसकी लगातार मॉनिटरिंग उच्चाधिकारियों द्वारा की जा रही है.

जेल में फोर्स बढ़ाई गई

कारागार की बाहरी सुरक्षा के लिए डेढ़ सेक्शन पीएसी के अतिरिक्त आईजी रेंज द्वारा एक प्लाटून पीएसी भी प्रदान की गई है. कारागार की प्रशानिक और सुरक्षा व्यवस्था के लिए गर मजिस्ट्रेट बांदा को प्रभारी जेल अधीक्षक बनाया गया है. प्रमोद कुमार त्रिपाठी, जेलर और दो डिप्टी जेलर पहले से ही थे. दो नए डिप्टी जेलर तैनात किए गए हैं. हेड जेल वार्डर और जेल वार्डर भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध करा दिए गए हैं.

रोपड़ जेल से नहीं आई कोरोना जांच रिपोर्ट

डीजी जेल ने बताया कि रोपड़ जेल में मुख्तार अंसारी की कोरोना  जांच किए जाने की कोई रिपोर्ट कारागार को प्राप्त नहीं हुई है. अतः आज कारागार में उनकी कोरोना जांच आज बांदा जेल में कराई जाएगी. उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुपालन में जिला प्रशासन बांदा तथा सीएमओ बांदा के सहयोग से मुख्तार अंसारी की स्वास्थ्य व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है. प्रत्येक दशा में 24 घण्टे कारागार तथा मुख्तार अंसारी की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.



Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply