Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

पश्चिम बंगाल को लेकर अमित शाह का दावा- 2017 के UP से बड़ी जीत दर्ज करेंगे


आईपीएल 2021 से पहले आरसीबी दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकल चुके हैं. (फोटो साभार-dansams)

Daniel Sams tests positive for COVID-19: डैनियल सैम्स कोरोना पॉजिटिव होने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दूसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले देवदत्त पडिक्कल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को एक और बड़ा झटका लगा है. सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के बाद अब डैनियल सैम्स को कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गया.  सैम्स को फिलहाल कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं हैं और उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है. आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल को होगा और पहला मैच पिछले साल के विजेता मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की टीम आरसीबी के खेला जाना है. आरसीबी ने ट्वीट के जरिए बताया, ‘डैनियल सैम्स चेन्नई में जब 3 अप्रैल को टीम होटल पहुंचे थे, तब उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था. उनके दूसरे टेस्ट की रिपोर्ट 7 अप्रैल को आई, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.’आईपीएल 2021 से पहले सैम्स कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने वाले चौथे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले आरसीबी के ही पडिक्कल, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी नीतीश राणा और दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डैनियल सैम्स बाएं हाथ के गेंदबाज होने के साथ-साथ अच्छे पावर हिटर भी हैं. सैम्स ने 51 टी20 मैचों में 63 विकेट अपने नाम किये हैं और इसके अलावा वो जबर्दस्त बल्लेबाजी भी करते हैं. सैम्स बिग बैश 10 में दो बेहतरीन अर्धशतक लगा चुके हैं. पिछले सीजन में सैम्स दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे.
पहला मैच नहीं खेल पाएंगे सैम्सआईपीएल के नियमों के मुताबिक सैम्स को 10 दिनों तक अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा. टीम से जुड़ने के लिए उन्हें पृथकवास के आखिरी दो दिनों में आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव आना होगा. उनका पृथकवास 17 अप्रैल को खत्म होगा ऐसे में वह मुंबई के खिलाफ 9 अप्रैल को होने वाले पहले मैच और 14 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे.नियमों के मुताबिक पृथकवास के नौवें और 10वें दिन खिलाड़ी को आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव आना होगा, जिसके बाद वह बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में टीम के साथ जुड़ सकता है. बीमारी से उबरने के बाद टीम से जुड़ी गतिविधियों को शुरू करने से पहले खिलाड़ी को कार्डिएक स्क्रीनिंग (हृदय संबंधी जांच) से गुजरना होगा.







Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply