Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

मंडी में चुनाव के लिए पोलिंग पार्टी.


मंडी में चुनाव के लिए पोलिंग पार्टी.

MC Elections: हिमाचल प्रदेश में यूं तो जनवरी में पंचायत चुनाव हो चुके हैं. लेकिन सूबे के शिमला के टूटू और चौपाल और मंडी के धर्मपुर में रोस्टर विभाग के चलते मामला कोर्ट में गया था.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मंडी, धर्मशाला, सोलन और पालमपुर में पहली बार नगर निगम (MC Elections) के लिए चुनाव हो रहे हैं. बुधवार को सुबह आठ बजे से वोटिंग (Voting) शुरू होगी. इतिहास में पहली बार एक साथ होने जा रहे चार नगर निगमों के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. पार्टी सिंबल पर यह चुनाव हो रहे हैं. राज्य के इन चार नगर निगमों में 64 पार्षद चुने जाएंगे, जिनके लिए मैदान में पौने तीन सौ से ज्यादा उम्मीदवार हैं. मंडी, सोलन और पालमपुर (Palampur) जहां नए नगर निगम हैं, वहीं, धर्मशाला नगर निगम के चुनाव कार्यकाल पूरा होने पर यहां चुनाव हो रहे हैं. देर शाम को यहां नतीजे घोषित होंगे.सबसे हॉट बना मंडी नगर निगम
सीएम का गृह जिला नगर निगम मंडी सबसे हॉट चुनाव क्षेत्र है. यहां 15 वार्ड हैं. जयराम ठाकुर का गृह जिला होने के कारण वह इस निगम की जंग में किसी भी हाल में हारने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं. सीएम खुद प्रचार के लिए गली-गली गए हैं. मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर भाजपा के चुनाव प्रभारी हैं. कांग्रेस ने पूर्व मंत्री जीएस बाली के अलावा वीरभद्र सिंह के बेटे विधायक विक्रमादित्य सिंह को यहां जीत का जिम्मा दिया है.

धर्मशाला में चुनाव को लेकर तैयारी करते हुए कर्मचारी.

धर्मशाला में मंत्री पठानिया और सुधीर शर्मा
नगर निगम धर्मशाला में 17 वार्ड हैं. भाजपा ने इस निगम पर भाजपा का परचम लहराने की जिम्मेवारी वन मंत्री राकेश पठानिया को सौंपी है. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी यहां आकर प्रचार कर चुके हैं. कांग्रेस ने यहां पूर्व पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू को चुनाव प्रभारी बनाया है. पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा का विधानसभा हलका होने के कारण वह दिन-रात एक कर रहे हैं. इससे पहले धर्मशाला निगम में कांग्रेस का दबदबा रहा है. यहां 34 बूथों पर वोटिंग होगी.शांता के घर पालमपुर में भाजपा की परीक्षा
नगर निगम पालमपुर के गठन में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की बड़ी भूमिका रही है, मगर वह सक्रिय राजनीति से हट चुके हैं. यहां 15 वार्डों में चुनाव हो रहे हैं. भाजपा ने यहां चुनाव जिताने की जिम्मेवारी उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह को दी है. राज्यसभा की सांसद इंदु गोस्वामी भी पालमपुर से हैं. कांग्रेस ने यहां चुनाव प्रभारी पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर को बनाया है.

सोलन में राजीव बिंदल और राजेंद्र राणा के चुनाव प्रबंधन पर नजर
नगर निगम सोलन में 17 वार्डों मे चुनाव हैं. यहां भाजपा के चुनाव प्रबंधन में पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. राजेंद्र राणा यहां कांग्रेस के प्रभारी हैं. पूर्व मंत्री तथा सोनिया गांधी की टीम में रहे कांग्रेस वर्किंग कमेटी के पूर्व सदस्य स्थानीय विधायक धनीराम शांडिल भी यहां खासी जद्दोजहद कर रहे हैं.

तीन ब्लॉकों में वोटिंग
हिमाचल प्रदेश में यूं तो जनवरी में पंचायत चुनाव हो चुके हैं. लेकिन सूबे के शिमला के टूटू और चौपाल और मंडी के धर्मपुर में रोस्टर विभाग के चलते मामला कोर्ट में गया था. अब यहां भी चुनाव हो रहे हैं. बुधवार को इन तीन ब्लॉकों में प्रधान पद के लिए वोटिंग हो रही है. देर शाम तक यहां नतीजे घोषित होंगे.







Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply