Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

बिहार मैट्रिक की परीक्षा में टॉपर आने वाला आरा का छात्र अपने परिवार के साथ


बिहार मैट्रिक की परीक्षा में टॉपर आने वाला आरा का छात्र अपने परिवार के साथ

Bihar Board Matric Result: बिहार मैट्र‍िक के र‍िजल्‍ट में इस बार टॉपर्स की संख्‍या में अच्‍छा खासा इजाफा हुआ है. साल 2019 में टॉप 15 में जहां 50 छात्र शाम‍िल हुए थे, वहीं 2020 में टॉप 10 में 41 छात्र शाम‍िल हुए थे, लेक‍िन 2021 के नतीजों ने सबको हैरान कर द‍िया है.

आरा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक परीक्षा (BSEB Matric Result) का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया. भोजपुर में आरा शहर के रहने वाले अभिषेक कुमार ने मैट्रिक की परीक्षा में पांचवा स्थान हासिल किया है. अभिषेक कैथोलिक मिशन स्कूल (Ara Mission School) के छात्र हैं जिनको 500 में 480 अंक प्राप्त हुए हैं. रिजल्ट घोषित होने के बाद जब परिजनों को इसकी सूचना मिली तो परिजनों में खुशी का माहौल कायम हो गया.अभिषेक भविष्य में आईएएस बनना चाहते हैं. मैट्रिक में पांचवा स्थान आने के बाद आईएससी फिर बीएससी में पढ़ाई करने की इच्छा है. अभिषेक ने अपनी पढ़ाई का सारा श्रेय अपनी दोनों बहनों को दिया है. उन्होंने बताया कि कोरोना की वजह से स्कूल बंद था और ऑफलाइन पढ़ाई नहीं हो पाई लेकिन मेरी दोनों बहनों ने मुझे पढ़ाया है, साथ ही शिक्षा विभाग द्वारा लक्ष्य क्रैश क्विज की सहायता से पढ़ाई की है.

अभिषेक के पिता श्याम नंदन कुमार सिविल कोर्ट में वकील हैं. उनका कहना है कि बेटे के पांचवे स्थान पर आने से बहुत खुश हूं. मुझे पूरा विश्वास था कि मेरा बेटा टॉप टेन में शामिल हो जाएगा. उन्होंने अभिषेक के शिक्षक और जिला की शिक्षा व्यवस्था को धन्यवाद देते हुए कहा कि सभी ने मेरे बेटे को इस मुकाम तक पहुंचाने में मदद किया है. उनके द्वारा एक ग्रुप बनाया गया था, जिसमें परीक्षा से जुड़े हुए सवाल प्रतिदिन भेज जाता था. क्विज करा कर तैयारी कराई जाती थी और शाम में रिजल्ट भी दे दिए जाते थे, जिसकी वजह से अभिषेक पढ़ पाया. उन्होंने कहा कि आगे अपने बेटे को आईएएस बनाने में सभी प्रकार की मदद करूंगा.
ये भी पढ़ें-bihar board bseb 10th matric result 2021: बिहार बोर्ड ने किया स्क्रूटनी की तारीखों का ऐलान, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन
Bihar Board 10th Result 2021: 10वीं में फेल हुए छात्र ऐसे हो सकते हैं पास, जानिए पूरा प्रोसेसअभिषेक की माता ममता शर्मा ने कहा कि मेरे बेटे ने हम लोगों का सपना पूरा किया है. वह कोरोना में पढ़ाई नहीं हो पाने से डरा हुआ था लेकिन मैंने कहा कि कम दिन की तैयारी में भी पास हो सकते हो, बस पढाई मन लगाकर करो. बता दें कि अभिषेक की दोनों बहनें भी कैथोलिक स्कूल की छात्रा रही हैं. साल 2015 में बड़ी बहन और साल 2020 में छोटी बहन ने स्कूल में टॉप किया था. (रिपोर्ट- अभिनय प्रकाश)





सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/




Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply