Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

सच्चा दोस्त न्युज से मनीष कुमट (जैन) व दौलत गोलानी की रिपोर्ट

झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा कोविड से शहरवासियों और व्यापारियों को बचाने हेतु विषेष अभियान आरंभ किया गया है, जिसे ‘‘मास्क नहीं तो सामान नहीं’’ नाम दिया गया है, अर्थात शहर के प्रतिष्ठानों पर जो भी ग्राहक बिना मास्क पहनकर आएगा, उसे व्यापारी सामान नहीं प्रदान करंेगे। व्यापारी संघ के इस अभियान से जहां कोविड से बचाव के लिए लोगों में अवयरनेस आएगी, वहीं व्यापारियों की भी सुरक्षा हो सकेगी।
इस अभियान के तहत पोस्टर्स का विमोचन 6 अप्रेल, मंगलवार को दोपहर 11.30 बजे स्थानीय पैलेस गार्डन पर सकल व्यापारी संघ के पदाधिकारियों के साथ सामाजिक संस्थाओं से जुड़े पदाधिकारियों ने मिलकर किया। सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने बताया कि वर्तमान में संपूर्ण जिले सहित शहर में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे है, ऐसे में कोविड से रोकथाम एवं बचाव हेतु आम जन को जागरूक होना बहुत जरूरी है। शासन-प्रषासन के निर्देषों का सभी को पालन करते हुए मास्क पहनना अनिवार्य है। इसके साथ ही सोषल डिस्टेनसिंग का पालन और सेनेटाईजर का उपयोग भी समय-समय पर करते रहना आवष्यक है।
मास्क से सभी की होगी सुरक्षा
सकल व्यापारी सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने बताया कि कोई भी ग्राहक जब दुकान पर आता है, तो उसके मास्क नहीं पहने होने से उन्हें स्वयं खतरे के साथ व्यापारी को भी उनकेे खांसने-छींकने या हवा में कण घुलने से कोरोना एवं अन्य बिमारियों का खतरा बना रहता है। ऐसे में यदि शहर के व्यापारी के साथ यदि ग्राहक भी मास्क का उपयोग करेंगे, तो सभी की सुरक्षा रहेगी, इस हेतु व्यापारी संघ द्वारा यह अभियान आरंभ किया गया है। जिसके निष्चित ही सार्थक परिणाम सामने आएंगे।
पोस्टर का विमोचन किया गया
बाद सकल व्यापारी संघ के पदाधिकारियों में अध्यक्ष श्री राठौर, सचिव श्री मोगरा के साथ वरिष्ठ अषोक शर्मा, मनोज बाबेल, नितेष कोठारी, मनोज सोनी, भरत बाबेल, षिरीस शाह, संजय कांठी, व्यापारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेष पटेल, सह-सचिव हरिष शाह लालाभाई, हार्दिक अरोरा, आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट से सेवा प्रकल्प अध्यध रविराजसिंह राठौर, सचिव सुनिल चैहान, महिला इकाई की संरक्षक श्रीमती कुंता सोनी, अध्यक्ष भूमिका माहेष्वरी, जिला आजाद साहित्य परिषद् के अध्यक्ष डाॅ. केके त्रिवेदी, सचिव शरत शास्त्री, संकल्प गु्रुप की संयोजक श्रीमती भारती सोनी, संस्कार भारती से प्रदीप जैन, रोटरी क्लब ‘मेन’ से अध्यक्ष मनोज अरोरा, जिला टेंट एवं लाईट एसोसिएषन से अजयसिंह पंवार, चेतन व्यास, देवेन्द्र पुरी गोस्वामी आदि ने भारत माता और व्यापारी एकता जिंदाबाद के साथ पोस्टर्स का विमोचन किया।
व्यापारी प्रतिष्ठानों पर लगाए गए
बाद सकल व्यापारी संघ के पदाधिकारियों द्वारा शहर के प्रतिष्ठानों एवं दुकानों पर सूचना हेतु यह पोस्टर्स लगाए गए। अध्यक्ष श्री राठौर ने बताया कि करीब 500 से अधिक पोस्टर्स प्रकाषित करवाएं गए है, जो शहर के प्रत्येक दुकानों पर लगाए जाएंगे। यह अभियान आगामी दिनों में भी सत्त जारी रहेगा।


फोटो 001 -ः झाबुआ के पैलेस गार्डन पर ‘‘मास्क नहीं तो सामान नहीं’’ पोस्टर्स का किया गया विमोचन।


फोटो 002 -ः किराना दुकान पर पोस्टर्स चस्पा करते सकल व्यापारी संघ एवं महिला इकाई की पदाधिकारी।

फोटो 003 -ः इमरजेंसी मेडिकल दुकानों पर भी लगाए गए पोस्टर्स।

Leave a Reply