Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

केंलाग से आगे बर्फबारी के चलते लेह मनाली हाईवे बंद.


केंलाग से आगे बर्फबारी के चलते लेह मनाली हाईवे बंद.

Weather in Himachal: हिमाचल प्रदेश में 9 अप्रैल तक मौसम खराब रहने का अनुमान है. इस दरम्यान, यहां पर आंधी और बारिश की संभावना है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही मौसम (Weather) में बदलाव आया है. सोमवार को रोहतांग समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है और बर्फबारी की वजह से मनाली-लेह मार्ग (Manali Leh Highway) बंद हो गया है.  मंगलवार को लाहौल के सिस्सू में हल्की बर्फबारी हुई है. केलाग में न्यूनतम पारा जीरो डिग्री के आसपास है. अटल टनल को भी सैलानियों के बंद कर दिया गया है.
यहां से लाहौल जाने वाले वाहनों को जाने दिया जा रहा है.सोमवार को मध्य पर्वतीय और मैदानी जिलों में दिन भर बादल छाए रहे. प्रदेश में 7 अप्रैल तक मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों के लिए अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी हुआ है. 9 अप्रैल से प्रदेश में मौसम साफ होने का अनुमान है.

मैदानी इलाकों में आंधी और बूंदाबादीसोमवार को उच्च पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा अन्य क्षेत्रों में बादल छाए रहे. मंडी, शिमला, सहित कई इलाकों में तेज हवा चली और हल्की बूंदाबादी भी हुई. इससे प्रदेश का अधिकतम तापमान दो डिग्री कम हुआ है. मनाली-लेह मार्ग दारचा से आगे बंद हैं. लाहौल पुलिस के अनुसार, बर्फबारी के चलते आगे वाहनों को जाने नहीं दिया जा रह है.

लाहौल के सिस्सू में हल्की बर्फ गिरी है.

कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, छह और सात अप्रैल को प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान 30 से चालीस किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलेगी. पहाड़ी इलाकों में मौसम साफ रहेगा. आठ अप्रैल को मैदानी इलाकों को छोड़कर पूरे हिमाचल में मौसम खराब होने की संभावनाएं हैं. सोमवार को ऊना में अधिकतम तापमान 34.2, नाहन में 31.4, बिलासपुर में 31.0, सोलन में 29.4, चंबा में 27.7, कांगड़ा में 27.5, हमीरपुर में 25.3, धर्मशाला में 21.6, शिमला में 19.0 और केलांग में 7.3 डिग्री सेल्सियस रहा.







Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply