Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

चंबा में टीचर के तबादले के विरोध में डीसी ऑफिस पहुंचे ग्रामीण.


चंबा में टीचर के तबादले के विरोध में डीसी ऑफिस पहुंचे ग्रामीण.

कमलेश कुमार टीजीटी आर्ट्स के अध्यापक हैं. वह बहुत ही परिश्रमी, अनुशासन प्रिय और कर्मठ अध्यापक हैं. उन्होंने कहा कि जबसे कमलेश ने स्कूल में कार्यभार संभाला था. उसके बाद विद्यालय पढ़ाई के क्षेत्र में काफी आगे बढ़ा है.

चम्बा. हिमाचल प्रदेश के चम्बा (Chamba) जिला के बहुत से स्कूल ऐसे हैं, जहां पर अध्यापकों की कमी है. हालांकि, कोविड-19 (COVID-19) में बच्चे ऑनलाइन शिक्षा घरों में ही ग्रहण कर रहे हैं, लेकिन जब स्कूलों में बच्चों को जाने की अनुमति दी थी, उस समय अध्यापकों की कमी बच्चों को खल रही थी. उन्हें पढ़ाई करने में काफी दिक्कत होती है. कई स्कूलों में एक या दो अध्यापक (Teachers) की तैनात किए गए हैं और अब उनके भी तबादले किए जा रहे हैं.

Youtube Video

टीजीटी का तबादलाचम्बा जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सूंडला की बात करें तो वहां पर एक टीजीटी अध्यापक के तबादले को लेकर लोग काफी ना खुश दिख रहे हैं. इसी को लेकर ग्राम पंचायत पुखरी की समस्त जनता ADC चम्बा से मिलने पहुंची. उन्होंने मांग की है कि जिस अध्यापक का तबादला किया गया है, उसे रद्द किया जाए. उन्होंने कहा कि कमलेश कुमार टीजीटी आर्ट्स के अध्यापक हैं. वह बहुत ही परिश्रमी, अनुशासन प्रिय और कर्मठ अध्यापक हैं. उन्होंने कहा कि जबसे कमलेश ने स्कूल में कार्यभार संभाला था. उसके बाद विद्यालय पढ़ाई के क्षेत्र में काफी आगे बढ़ा है. उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थीयो व अभिभावकों का इस अध्यापक के साथ काफी तालमेल बना हुआ है. विद्यालय में होने वाली सभी गतिविधियों की जानकारी बच्चों के अभिभावक तक पहुंचा रहे हैं. अतः सरकार व विभाग से आग्रह करते हैं कि बच्चों के भविष्य को मद्देनजर रखते हुए उनके तबादले को रद्द किया जाए.

एडीसी चंबा से मुलाकात के दौरान ग्रामीण.

क्या बोले अभिभावक

उपायुक्त चंबा कार्यालय में शिकायत को लेकर पहुंचे अभिभावकों ने बताया कि उनके स्कूल में जिस अध्यापक का तबादला किया गया है, उसे वह रद्द करवाना चाहते हैं. क्योंकि वह अध्यापक बहुत ही मेहनती और कर्मठ है और बच्चों का उससे काफी लगाव है. वह हर क्षेत्र में स्कूल में बढ़िया कार्य कर रहा है, इसलिए उस अध्यापक का तबादला रद्द होना बहुत ही जरूरी है.







Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply