Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

जानिए अर्थव्यवस्था पर क्या बोले रतन टाटा, अर्थव्यवस्था पर कोरोना के असर को लेकर वायरल न्यूज़ पर टाटा ने दी प्रतिक्रिया

मुंबई : कोरोना वायरस संक्रमण से भी अधिक तेजी से यदि कुछ फैलता है तो वह है सोशल मीडिया पर फेक न्यूज। कोरोना वायरस संकट के समय भी वॉट्सऐप और सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों बाढ़ है। ऐसे ही एक फेक न्यूज की पोल खुद दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा ने खोली है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर ‘वेरी मोटिवेशनल ऐट दिस आवर’ शीर्षक वाला लेख रतन टाटा की तस्वीर के साथ वायरल हो रहा है। इसमें अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस के प्रभाव को लेकर कुछ बातें लिखी हैं। इसे इस तरह डिजाइन किया गया है जैसे यह किसी अखबार की कटिंग हो। इसमें कहा गया है किस तरह रतन टाटा ने अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस के बुरे प्रभाव को लेकर विशेषज्ञों की राय को खारिज किया है।

रतन टाटा ने इस फेक न्यूज को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह मैंने ना तो कहा है और ना ही लिखा है। मैं आपसे सोशल मीडिया और वॉट्सऐप पर आने वाली सूचनाओं को जांच लेने की अपील करता हूं। यदि मुझे कुछ कहना होगा तो मैं अपने आधिकारिक चैनल्स से कहूंगा। उम्मीद करता हूं कि आप सुरक्षित होंगे और अपना ध्यान रखें।’

क्या लिखा है फेक पोस्ट में?
इस पोस्ट में रतन टाटा के हवाले से लिखा गया है, ‘एक्सपर्ट अनुमान लगा रहे हैं कि कोरोना की वजह से अर्थव्यवस्था में जोरदार गिरावट आएगी। मैं इन एक्सपर्ट्स के बारे में ज्यादा नहीं जानता, लेकिन मैं इतना विश्वास से जरूर कह सकता हूं कि ये मानवीय प्रेरणा और दृढ़ प्रयासों का महत्व नहीं जानते हैं।’

इसमें आगे लिखा गया है, ‘यदि एक्सपर्ट्स पर विश्वास करते तो दूसरे विश्व युद्ध के बाद जापान का कोई भविष्य नहीं था, लेकिन उसी जापान ने 3 दशक में ही अमेरिका को पानी पिला दिया। इसी तरह अरब देशों ने इजरायल को दुनिया के नक्शे से मिटा दिया होता, लेकिन आज सच्चाई अलग है।’ इसी तरह कई और उदाहरण देते हुए लिखा गया है कि रतन टाटा ने कहा कि कोरोना वायरस संकट भी अलग नहीं है। मुझे कोई शंका नहीं है कि हम कोरोना को हरा देंगे और अर्थव्यवस्था दोबारा तेजी से बढ़ेगी।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *