Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

कोरोना वायरस : हरियाणा में च्यूइंग गम पर बैन, महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या 20 पर पहुंची

मुंबई : दुनिया के 180 से ज्यादा देश इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चपेट में हैं. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक अब तक दुनियाभर में 9 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़ों के मुताबिक, पिछले 12 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के नए 131 मामले सामने आए हैं. देश में अब तक क्या आंकड़ा 1965 पहुंच गया है. इसमें से 151 लोग ठीक हो चुके हैं यानी ऐक्टिव केस 1764 हैं. अब तक 50 लोगों की कोरोना की वजह से जान जा चुकी है.
COVID-19 महामारी के मद्देनजर, हरियाणा सरकार ने 30 जून तक च्यूइंग गम की बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध
कोरोना महामारी को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. जिसका आज नौवां दिन समाप्त हो चूका है. वहीँ हरियाणा सरकार ने भी सख्त कदम उठाये है महामारी के मद्देनजर, हरियाणा सरकार ने 30 जून तक च्यूइंग गम की बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है, क्योंकि इससे किसी दूसरे व्यक्ति की ओर थूकने से कोरोनो वायरस संक्रमण के फैलने की संभावना है.
इंदौर के टाटपट्टी बाखल इलाके में स्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव के मामले में पुलिस ने बुधवार को 7 लोगों को गिरफ्तार किया. साथ ही 10 लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किया है. Coronavirus के प्रकोप के मद्देनजर लोगों की जांच करने के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ता वहां मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *