Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
admin March 29, 2020

भोपाल : 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान देशभर से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जहां प्रवासी मजदूर पैदल ही सड़क पर निकलकर हजारों किलोमीटर दूर अपने-अपने गृहनगरों की ओर जा रहे हैं। अब मध्य प्रदेश से एक तस्वीर सामने आई है, जहां छतरपुर के गोरिहार इलाके में एक महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर ने मजदूर के माथे पर लिख दिया- मैंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है, मुझसे दूर रहना।

एंड्राइड ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

इससे पहले 22 मार्च को माध्य प्रदेश के ही मंदसौर जिला पुलिस ने जनता कर्फु का उलंघन करने वालो को एक परचा थमा कर फोटो वायरल किया था मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा लिखा हुआ था जो सोशल मीडिया में काफी ट्रोल हुआ था और आज फिर एक बार मध्य प्रदेश पुलिस सुर्ख़ियों में नजर आ रही है.

महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर के इस कृत्य की काफी आलोचना हो रही है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एसपी कुमार सौरभ ने कहा कि यह अस्वीकार्य है। कानून के अनुसार पुलिस महिला के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया। एक ट्विटर यूजर ने कहा, ‘यह सही नहीं किया। क्या वे उस आईएएस अधिकारी के साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं, जो देश भर में यह जानते हुए भी कि घूमता है वह COVID-19 का संदिग्ध है? हम कब गरीबों के साथ सम्मान के साथ व्यवहार करना सीखेंगे?’

एंड्राइड ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान प्रवासी कामगारों को हर सहायता उपलब्ध कराने के लिये प्रतिबद्ध है। गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों से उन प्रवासी कामगारों, श्रद्धालुओं आदि के लिये फौरन राहत शिविर स्थापित करने को भी कहा, जो अपने मूल राज्य लौट रहे हैं या ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*