Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

आपातकाल की स्थिति से निपटने के लिए पंडरी कृपाल सी एच सी पर कोविड19 का निरीक्षण किया डीएम गोंडा ने

स्वयं सेवी संस्थाओं ने गरीबों की मदद के लिए बढ़ाए हाथ, जिलाधिकारी ने नामित किया नोडल अधिकारी

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत लाॅक डाउन के कारण गरीबों को भोजन मुुहैया कराने के लिए जिले के कई सम्भ्रान्त जन व स्वयं सेवी संस्थाएं आगे आ रही हैं। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने जनसहयोेग से गरीबों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने के लिए उपनिदेशक कृशि डा0 मुकुल तिवारी को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। जिलाधिकारी ने जिले के सम्भ्रान्तजनों से अपील की है कि जो भी लोग गरीबों निशुल्क भोजन उपलब्ध कराना चाहते हों, वे निर्धारित प्रारूप पर अपनी डिटेल्स भरकर उपनिदेशक कृषि के व्हाट्सएप नम्बर 8318437395 पर भेंजे ताकि प्रशासनिक स्वीकृति के बाद जनसहयोग से लोगों को निःशुल्क भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए जा सकें। बताते चलें कि जिले के तमाम सम्भ्रान्त एवं सक्षम जनों द्वारा लगातार जिलाधिकारी से गरीबों की मदद के लिए सम्पर्क कर रहे थे। गरीबों के लिए लोगों द्वारा सहयोग के प्रयासों को देखते हुए जिलाधिकारी ने व्यवस्था बनाते हुए अपील की है कि कोरोना महामारी के दौरान गरीबों की मदद करें जिससे जिले में कोई गरीब व्यक्ति भूखा न रहने पावे।

डीएम की नगरवासियों से अपील, मण्डी में न खरीदें सब्जी, घर-घर सब्जी पहुंचाने के लिए की गई है व्यवस्था

जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने नगरवासियों से अपील की है कि नगर के लोग सब्जी मण्डी खुद जाकर सब्जी न खरीदें। उन्होंने बताया है कि पूरे नगर क्षेत्र के हर मुहल्ले में ठेलों के माध्यम से सब्जी पहुंचाई जा रही है। इसलिए मण्डी में जाकर अनावश्यक भीड़ न लगाएं तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें। उन्होने बताया है कि जिले में सब्जी, राशन, दूध, गैस, दवा आदि किसी भी आवश्यक वस्तु की कोई कमी नहीं है तथा नगर क्षेत्र के अलावा ग्रामीण अंचलों में हर आवश्यक वस्तु की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की व्यवस्था की गई है। सभी उपजिलाधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी देते हुए हर कस्बे में होम डिलीवरी की व्यवस्था बनाने का काम किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में आंटा तथा चावल का उत्पादन मिलों में शुरू करा दिया गया है जिससे अब हमें बाहर से आंटा, चावल व दाल जैसी मूलभूत जरूरत के लिए निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

इमरजेन्सी के दौरान गैर जनपद जाने के लिए व्हाट्सएप नम्बर 9452549998 पर भेजें डिटेल्स, प्रशासन जारी करेगा पास

अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह ने बताया है कि जनपदवासी किसी भी इमरजेन्सी जैसे दुर्घटना, बीमारी की स्थिति, प्रसव अथवा किसी की मृत्यु आदि हो जाने पर यदि जनपद से बाहर जाने की आवश्यकता पड़े तो वे संदीप तिवारी, कलेक्ट्रेट के व्हाट्सएप नम्बर 9452549998 पर अपनी समस्या तथा अपना पूरा विवरण भेजेगें जिससे उन्हें जनपद से बाहर जाने के लिए पास निर्गत किया जा सके।

पशु चारे के लिए जिला प्रशासन ने की व्यवस्था, नम्बरों पर काॅल करके घर बैठे मंगा सकते हैं भूसा

लाॅक डाउन के दौरान पशुओं के लिए भी भूसा इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए जिलाधिकारी के निर्देशन में भूसा व्यापारियों से समन्वय बनाकर व्यवस्था बनाई गई है तथा भूसा व्यपारियों की सूची तैयार कर सार्वजनिक की गई है। सूची के अनुसार कोई पशुपालक हरीनन्द पाण्डेय बादशाह बाग मो0- 6306009046, दीनानाथ वर्मा पीएसी गेट के सामने मो0- 73988015771, राजेशधर द्विवेदी पोर्टरगंज 6307226175, भगौती प्रसाद मिश्र चाौपाल सागर के सामने 9721974187, सुरेशचन्द्र पाण्डेय आरा मशीन के बगल बादशाह बाग मो0- 9161997639, ठाकुर भूसा मो0-7398825082 बलरामपुर रोड सुभागपुर रेलवे स्टेशन के पास ग्राम सभा इन्द्रापुर, महराजगंज चैकी के निकट प्रदीप कुमार गुप्ता मो0- 9415458149 पर काॅल करके भूसे की होम डिलीवरी प्राप्त की जा सकती है।

जिलाधिकारी ने कोविड-19 लेवल-1 अस्पताल का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत आपात स्थिति से निपटने के लिए पण्डीरकृपाल सीएचसी में बनाए गए कोविड-19 लेवल-1 अस्पताल का निरीक्षण किया तथा वहां पर किए प्रबन्धों का जायजा लिया। सीएमओ डा0 मधु गैरोला ने बताया कि कोविड-19 लेवल-1 के रूप में तैयार अस्पताल में 06 डाक्टर्स, 10 स्टाफ नर्स व पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती कर दी गई है। मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी 24ग7 के क्रम में लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *