Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

दिल्ली से लौटे व्यक्ति की सांस फूलने की खबर मिलते ही दौड़ा प्रशासन, मौत के बाद कोरोना नियमों से हुआ अंतिम संस्कार


दिल्ली से लौटे व्यक्ति की सांस फूलने से मौत ,प्रशासन की मदद से अंतिम संस्कार कराया गया.

मंगलवार को सुबह स्थानीय प्रशासन को उपमंडल के तहत पड़ती पंचाहड़ा पंचायत के गांव दुमाल में एक व्यक्ति की सांसें उखडऩे लगीं. सूचना पर डाक्टर पहुंचे, लेकिन उसके पहले की उसकी मौत हो गई. उसका अंतिम संस्कार प्रशासन ने कराया है.

नूरपुर. कोरोनाकाल में अगर बाहर से घर पहुंचे किसी व्यक्ति की अज्ञात कारणवश मृत्यु हो जाए तो सभी लोग उस परिवार से दूरी बना लेते हैं. मंगलवार को सुबह स्थानीय प्रशासन को उपमंडल के तहत पड़ती पंचाहड़ा पंचायत के गांव दुमाल के नोएडा से पहुंचे एक व्यक्ति की सांसें उखड़ने लगीं. तबीयत बेहद नाजुक होने की सूचना पंचायत सचिव के माध्यम से मिली. एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर ने देरी न करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम को एम्बुलेंस सहित उनके घर पर भेजा, ताकि रोगी को शीघ्र बेहतर उपचार दिया जा सके, लेकिन जब तक स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंची मरीज की मृत्यु हो चुकी थी. इसके बाद प्रशासन की मदद से ही मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार कराया गया.

Youtube Video

मृत व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री कोरोना हॉटस्पॉट एरिया से होने के कारण परिजनों ने एसडीएम से मृतक व्यक्ति का अंतिम संस्कार करवाने की गुहार लगाई. एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर सहित पुलिस तथा अन्य प्रशासनिक लोगों के साथ उनके घर पहुंचे. उन्होंने वहां पहुंचने पर घर के सदस्यों के साथ अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की. उनसे बात करने के उपरांत अंतिम संस्कार के सभी प्रबंध पूरे करवाए. उन्होंने नूरपुर नगर परिषद से शव वाहन की व्यवस्था करवा कर मृतक के भाई तथा स्वयंसेवियों की मदद से कोविड-19 के  निर्धारित प्रोटोकॉल व सभी सावधानिओं के तहत पीपीएफ किट पहना कर अंतिम संस्कार करवाया.एसडीएम ने बताया कि मृतक के घर तथा आसपास के क्षेत्र को सेनिटाइज किया गया है. उन्होंने बताया कि उसके परिवार के सदस्यों के कोविड-19 के टेस्ट भी शीघ्र करवाए जाएंगे. वहीं एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि प्रशासन प्रदेश सरकार के सहयोग से कोरोना संक्रमित मरीजों के परिवारों को बेहतर उपचार उपलब्ध करवाने के साथ-साथ उन्हें घर पर दैनिक जरूरत का सामान पहुंचाने का कार्य कर रहा है. सुरेंद्र ठाकुर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग मास्क पहनें. बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें.







Source link

Leave a Reply