Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

प्रोवीडेंट फण्ड के नाम पर ट्रेवल कंपनी ने किया कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी

छतरपुर . आगरा की ट्रेवल ब्यूरो कंपनी खजुराहो में अपनी सेवाएं दे रही है. खजुराहो स्थित कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियें के साथ धोखाधड़ी की जा रही है. कंपनी के मालिक और मैनेजर ने मिलकर कर्मचारियें का लाखें रूपए डकार लिया. प्रोवीडेंट फण्ड काटा जा रहा था लेकिन जब काटे गए फण्ड को वापस मांगा गया तो कर्मचारियें को जान से मारने की धमकी मिल गयी. कर्मचारियें ने थाने में ट्रेवल ब्यूरो कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दी है वहीं क्षेत्रीय विधायक विक्रम सिंह नातीराजा को भी आवेदन देकर न्याय की मांग की है.
विधायक ने एसपी को पत्र भेजकर वरिष्ठ अधिकारी से जांच कराने का अनुरोध किया है. ट्रेवल ब्यूरो खजुराहो में काम करने में काम करने वाले कर्मचारियें के लाखें रूपए फण्ड के तौर पर काट लिए गए लेकिन जब सेवानिवृत्त हुए या काम खत्म किया तो उन्हें एक लाख रूपए देकर चुप रहने की सलाह दी गई साथ ही धमकी दी गई कि यदि कहीं शिकवा शिकायतें की तो इसके परिणाम भी गंभीर होंगे. वर्ष 2006 से सेवा देने वाले विजय रजक ने बताया कि कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी की है. मैनेजर अजय कश्यप कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं है.
कर्मचारियें के वेतन से काटा गया जीपीएफ उन्हें नहीं मिल रहा. मैनेजर श्री कश्यप धमकी देते हैं कि मालिक सुनीलचन्द्र गुप्ता न केवल सम्पन्न व्यक्ति हैं बल्कि उनका प्रभाव काफी है. यदि कंपनी से विरोध किया तो वे जान से मरवा देंगे. कर्मचारियें ने कुछ रिकार्ड और सीसीटीव्ही फुटेज के बारे में भी बताया है. प्रभावित कर्मचारियें में विजय कुमार रजक के अलावा राजेश मिश्रा, राजू चौरसिया, मुश्ताक खान, भगवानदास अनुरागी, हनीफ खान शामिल हैं.

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *