Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

जिन लोगों के खाते में आती है गैस सब्सिडी, उनके लिए आई जरूरी सूचना, जानकर उछल पड़ेंगे आप

लोगों को धुंआ रहित गैस चूल्हा इस्तेमाल करने के लिए उज्ज्वल योजना चलाई गई है। जिसमें लोगों को फ्री गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसके अलावा लोगों को गैस चूल्हा इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मोदी सरकार द्वारा गैस सब्सिडी योजना भी चलाई गई है। ऐसे में जिन लोगों के खाते में गैस सब्सिडी आती है उनके लिए जरूरी सूचना आई है।
दरअसल, मोदी सरकार लोगों के लिए खास ऑनलाइन सेवा शुरू की है। जो हर महीने गैस सिलेंडर तो खरीद रहे हैं। लेकिन उन्हें सब्सिडी प्राप्त नहीं हो पा रही है। ऐसे लोग गैस ऑफिस के चक्कर काट कर परेशान हो गए हैं। ऐसे में मोदी सरकार ने लोगों के लिए ऑनलाइन सेवा शुरू की है। जिसमें लोगों को गैस सब्सिडी और अन्य समस्याओं का निस्तारण ऑनलाइन ही मिल जाएगा।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

शुरू की ऑनलाइन सेवा

मोदी सरकार द्वारा लोगों को गैस सब्सिडी और अन्य समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए। ऑनलाइन सेवा शुरू की गई है। जिसके माध्यम से घर बैठे गैस सब्सिडी का स्टेटस देख पाएंगे। इसके अलावा अड्रेस बदलने जैसे कार्य भी इस ऑनलाइन सेवा के माध्यम से कर पाएंगे। इस सेवा केबारे में जानकर खुशी से उछल पड़ेंगे।

ऐसे करें इस्तेमाल

अगर आप भी अपने गैस सिलेंडर की सब्सिडी का स्टेटस जानना चाहते हैं। तो आपको इसके लिए गैस सिलेंडर की वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। जिसके बाद आप आसानी से गैस सब्सिडी स्टेटस जान पाएंगे। इसके अलावा आप अपने गैस सिलेंडर का अड्रेस भी बदल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *