Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने बजट को बताया

[ad_1]

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने बजट को बताया 'काम लेस'

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने बजट को बताया ‘काम लेस’

UP Budget 2021: राम गोविंद चौधरी ने कहा कि महंगाई और मुद्रास्फीति की नज़र से देखें तो बजट की राशि पहले से कम है. महिलाओं, नौजवानों और छोटे उद्यमियों के लिए बजट में कुछ नहीं है. राम गोविंद चौधरी ने कहा कि बजट को 10 में से जीरो नंबर देता हूं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 22, 2021, 1:51 PM IST

लखनऊ. विधानसभा में नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी (Ram Govind Chaudhary) ने योगी सरकार (Yogi Government) के इस कार्यकाल के आखिरी बजट (UP Budget 2021) पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पेपरलेस के नाम पर सरकार ने “काम लेस” और “विकास लेस” बजट पेश किया है. राम गोविंद चौधरी ने कहा कि महंगाई और मुद्रास्फीति की नज़र से देखें तो बजट की राशि पहले से कम है. महिलाओं, नौजवानों और छोटे उद्यमियों के लिए बजट में कुछ नहीं है. राम गोविंद चौधरी ने कहा कि बजट को 10 में से जीरो नंबर देता हूं.राम गोविंद चौधरी यहीं नहीं रुके उन्होंने आरोप लगाया कि टैबलेट पर बजट आया ही नहीं पहली बार सदन में हम लोगों ने बिना बजट की कॉपी के ही बजट सुना। उन्होंने कहा कि न टैबलेट में बजट था और न ही कॉपी हमें दी गयी.

सीएम योगी ने की बजट की तारीफ 
उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट को लोकल्याणकारी, समावेशी और विकासोन्मुख बताया. उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य के पहले पेपर लेस बजट के लिए मंत्री सुरेश खन्ना और उनकी टीम को बधाई देता हूं. शानदार बजट है इसके लिए बधाई. हर घर को नल, बिजली, हर गांव को सड़क व डिजिटल बनाने व हर खेत को पानी व हर हाथ को काम देने के उद्देश्य से निहित है. यह बजट हर तबके के लिए है. उत्तर प्रदेश के नवनिर्माण की कल्पना भी बजट में निहित है. प्रदेशवाशियो को बजट के लिए बधाई देता हूं.मुख्यमंत्री ने कहा, ” हर गांव को सड़क और डिजिटल बनाये जाने की प्रक्रिया इस बजट से शुरू हुई है. महिलाओं के लिए भी नई योजनाएं बजट में शुरू की गई है. मुख्यमंत्री सक्षम सुपोषण योजना भी बजट में शुरू की गई है. अभ्युदय कोचिंग योजना के लिए भी बजट में व्यवस्था की गई है. अभ्युदय कोचिंग योजना के अंतर्गत टेबलेट भी देने का काम सरकार करेगी। इसका प्रावधान बजट में कर दिया गया है.




[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply