Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

[ad_1]


राशिद खान अक्सर अपनी बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में रहते हैं (Rashid Khan/Instagram)

राशिद खान अक्सर अपनी बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में रहते हैं (Rashid Khan/Instagram)

पीएसएल ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से राशिद खान के इस ‘हेलिकॉप्टर शॉट’ का वीडियो शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 22, 2021, 1:42 PM IST

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के 22 साल के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के लिए मैदान पर कुछ भी नामुमकिन नहीं लगता है. मौजूदा दौर में उनकी गिनती दुनिया के सबसे बेहतर स्पिन गेंदबाजों में होती है. लेकिन वे बल्ले से भी कमाल दिखाना जानते हैं. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021)में लाहौर कलंदर की ओर से खेलते हुए रविवार को हुए एक मैच में इसका नमूना भी दिखाया. उन्होंने पेशावर जाल्मी के खिलाफ हेलिकॉप्टर शॉट (Helicopter Shot) से छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. उनके इस शॉट ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की याद दिला दी.पीएसएल ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से राशिद खान के इस ‘हेलिकॉप्टर शॉट’ का वीडियो शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इंग्लैंड की पूर्व महिला विकेटकीपर सारा टेलर (Sarah Taylor) ने भी ट्वीट कर राशिद के इस शॉट की तारीफ की. उन्होंने राशिद से यह शॉट सिखाने की गुजारिश की. राशिद ने भी इस महिला क्रिकेटर को जवाब देने में देर नहीं लगाई और जल्द ही उन्हें यह शॉट सिखाने का वादा किया.

अगर कोरोना नहीं होता तो धोनी टी20 वर्ल्ड कप जरूर खेलते, वह सबसे फिट थे: पूर्व भारतीय चयनकर्ता

IND VS ENG: मोटेरा में बन सकता है सबसे ज्यादा दर्शक पहुंचने का वर्ल्ड रिकॉर्डराशिद खान ने 15 गेंद पर 27 रन बनाए
दरअसल, पीएसल के इस मैच में राशिद की टीम लाहौर कलंदर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पेशावर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 140 रन बनाए. पेशावर की ओर से रवि बोपारा ने सबसे ज्यादा 44 गेंद पर 50 रन बनाए. वहीं, अमद बट ने 11 गेंद पर 23 रन बनानए. लाहौर की तरफ से तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने तीन विकेट लिए. जीत के लिए मिले टारगेट को लाहौर ने 9 गेंद रहते ही पूरा कर लिया. लाहौर की तरफ से मोहम्मद हफीज ने 33 और राशिद ने 15 गेंद पर 27 रन बनाए.

राशिद ने पिछले आईपीएल में 20 विकेट लिए थे

राशिद ने 48 इंटरनेशनल टी-20 में 12.62 की औसत से 89 विकेट लिए हैं. इस दौरान वे दो बार पांच और तीन बार चार विकेट लिए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में अपने देश के लिए 163 रन भी बनाए हैं. राशिद आईपीएल भी खेलते हैं. उन्हें इस सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन किया है. पिछले आईपीएल में हैदराबाद टीम की ओर से खेलते हुए राशिद ने 16 मैच में 20 विकेट लिए थे. वे 62 आईपीएल मैच में 20.49 की औसत से 75 विकेट ले चुके हैं.




[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply