Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

[ad_1]


IPL Auction 2021: मोहम्मद अजहरुद्दीन केरल के लिए टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं (Mohammed Azharudeen, Virat Kohli/Instagram)

IPL Auction 2021: मोहम्मद अजहरुद्दीन केरल के लिए टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं (Mohammed Azharudeen, Virat Kohli/Instagram)

IPL Auction 2021: मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 21 मैचों में 404 रन बनाए हैं और मुंबई के खिलाफ लगाया गया शतक उनके करियर का पहला शतक है. मोहम्मद अजहरुद्दीन का शतक सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का दूसरा सबसे तेज शतक है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 22, 2021, 11:40 AM IST

नई दिल्ली. मौजूदा दौर में हर युवा क्रिकेटर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को रोल मॉडल की तरह देखता है और उनके साथ क्रिकेट खेलना चाहता है, लेकिन कम ही खिलाड़ियों को ऐसा मौका मिल पाता है. लेकिन जिन्हें भी यह चांस मिलता है, उनके लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा ही होता है. कम से कम केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharudeen) के साथ तो ऐसा ही हुआ है. पांच दिन पहले हुई आईपीएल नीलामी में उन्हें विराट की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) ने 20 लाख रुपए में खरीदा था.

मोम्मद अजहरुद्दीन बेंगलुरु के एक होटल में बैठकर ही आईपीएल की नीलामी देख रहे थे. तभी उन्हें यह जानकारी मिली कि उनका कोहली के साथ खेलने का सपना साकार होने जा रहा है. इसके अलावा उन्हें खुश होने की एक और वजह मिली. जब आरसीबी में चुने जाने के दो मिनट बाद ही अजहरुद्दीन के फोन पर एक अनजान नंबर से मैसेज आया, जिसमें उन्हें आरसीबी में चुने जाने की बधाई दी गई थी.

IND vs ENG: मोटेरा में इंग्लैंड की राह नहीं होगी आसान, इस वजह से पिंक बॉल बढ़ा सकती है परेशानी

वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर ने मचाया कोहराम, हैट्रिक के साथ लिए 6 विकेट, देखें VIDEOविराट मेरे लिए रोल मॉडल हैं: अजहरुद्दीन
अजहरुद्दीन ने स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में इस घटना का जिक्र करते हुए बताया कि नीलामी के दो मिनट बाद, मेरे पास विराट भाई का मैसेज आया, इसमें लिखा था,  ”वेलकम टु आरसीबी, ऑल द बेस्ट, विराट हेयर.” इस मैसेज ने मुझे काफी भावुक कर दिया था. मैं ऐसा कभी नहीं सोच सकता था कि वो मुझे मैसेज करेंगे. मेरे लिए यह बहुत खुशी की बात थी. विराट भाई ऐसे हैं, जिन्हें मैं क्रिकेट आइकॉन की तरह देखता हूं. मैंने हमेशा से उनके साथ क्रिकेट खेलने का सपना देखा है. मैं उनकी टीम का हिस्सा बनकर काफी उत्साहित और खुश हूं.

मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ अजहरुद्दीन ने शतक लगाया था
अजहरुद्दीन ने हाल ही में खत्म हुए सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में मुंबई के खिलाफ मैच में 37 गेंद पर शतक लगाकर सनसनी मचा दी थी. उन्होंने 54 गेंद पर नाबाद 137 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने 11 छक्के और 9 चौके लगाए थे. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने टूर्नामेंट के पांच मैच में 194 की स्ट्राइक रेट से 214 रन बनाए थे. इस दौरान उनका औसत 53 से ज्यादा का रहा था. उन्होंने 5 मैच में 15 छक्के भी लगाए. 2015 में घरेलू क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक 24 टी-20 मैच में 142 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 451 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक भी शामिल है.






[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply