Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Pawan Dwivedi February 18, 2020

डीएम वे एसपी ने भ्रमणशील रहकर बोर्ड परीक्षा का देखा हाल, कन्ट्रोल रूम सहित परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

डीएम ने सीसीटीवी न चलने वाले परीक्षा केन्द्रों को नोटिस देने के दिए आदेश

मंगलवार से शुरू हुई यूपी बोर्ड की परीक्षा का जायजा लेने के लिए डीएम डा0 नितिन बंसल तथा एसपी आर0के0 नैयर ने भ्रमणशील रहकर कन्ट्रोल रूम एवं परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सबसे पहले जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में स्थापित जनपद स्तरीय कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां पर उन्होंने सीसीटीवी कैमरे की मानीटरिंग में लगे कर्मचारियों से जानकारी ली तथा कई परीक्षा केन्द्रों की लाइव फुटेज को जूम करके स्वयं देखा। डीएम को निरीक्षण के दौरान कई परीक्षा केन्द्रों के सीसीटीवी कैमरे संचालित नहीं मिले। इस पर जिलाधिकारी ने तत्काल जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि वे मौके पर पहुंच कर सीसीटीवी चालू करवाएं और यदि विद्यालय प्रबन्धन की ओर से जानबूझकर की गई लापरवाही पाई जाय तो सम्बन्धित परीक्षा केन्द्र व्यवस्थापक के विरूद्ध कार्यवााही करें। जिलाधिकारी ने कन्ट्रोल में तैनात कर्मियों को निर्देश दिए कि सभी 122 परीक्षा केन्द्रों की लाइव स्ट्रीमिंग सुनिश्चित कराएं तथा सहयोग न करने वाले परीक्षा केन्द्रों की सूचना उच्चाधिकारियों को दें।
कन्ट्रोल रूम  का निरीक्षण करने के बाद डीएम व एसपी एजाज हुसैन मेमोरियल इन्टर कालेज खोरसहा पहुंचे। वहंा पर भी उन्होंने सीसीटीवी कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया तथा परीक्षा कक्षों में घूमकर परीक्षा का जायजा लिया। परीक्षा केन्द्र पर पंजीकृत 448 के सापेक्ष 420 परीक्षार्थी परीक्षा देते हुए पाए गए जबकि 27 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी। बताते चलें कि जनपद में इस वर्ष यूपी बोर्ड की परीक्षा में 122 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं तथा जिले को 22 सेक्टर तथा 05 जोन में विभाजित कर सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों की डयूटी लगाई गई है तथा नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए तीन उड़ाका दल भ्रमणशील रहकर परीक्षा केन्द्रों पर निगरानी रख रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा में इस वर्ष कुल 83871 परीक्षार्थी शामिल होेंगें जिनमें हाईस्कूूल में 45457 तथा इन्टरमीडिएट में 38414 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*