Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Wednesday, May 12

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

पश्चिम बंगाल से असम तक चुनाव में कितना चला शिवराज का जादू, तोमर और विजयवर्गीय का भी देखें रिपोर्ट कार्ड


cm शिवराज ने कुल 7 सीटों के लिए सभाएं की थीं. उनमें से 6पर बीजेपी जीत गयी.

BHOPAL. कैलाश विजयवर्गीय प्रमुख तौर पर बंगाल के प्रभारी थे. जबकि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को असम का चुनाव प्रभारी बनाया गया था. असम में तो बीजेपी की वापसी हुई है लेकिन बंगाल में दावे के उलट बीजेपी सरकार बनाने से चूक गयी.

भोपाल. पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के नतीजे आ गए हैं. एक तरफ जहां असम में बीजेपी की वापसी हुई है, तो वहीं बंगाल में ममता बनर्जी ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है. बीजेपी (BJP) सरकार बनाने लायक तो सीटें नहीं जुटा पाई, लेकिन उसका प्रदर्शन पिछले विधानसभा के मुकाबले काफी बेहतर हुआ है. इन सबके बीच अब इस बात की समीक्षा भी की जा रही है कि इन राज्यों में प्रचार करने वाले एमपी के नेताओं का आखिर चुनाव में कितना दम देखने मिला. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी इन राज्यों में स्टार प्रचारक के तौर पर प्रचार किया था. ऐसे में शिवराज का जादू किस सीट पर कितना चला ये अहम है. कहां कितना चला जादू ? सीएम शिवराज ने असम और बंगाल में जिन सीटों के लिए प्रचार किया वहां बीजेपी का परचम लहराया है. शिवराज ने जिन 7 विधानसभा क्षेत्रों में सभाएं कीं हैं उनमें से बीजेपी ने 6 पर जीत दर्ज की है. पश्चिम बंगाल में जिन 3 विधानसभा क्षेत्रों में सीएम शिवराज ने सभा की थीं उनमें से 2 सीटें बीजेपी ने जीती है. जबकि एक पर उसे हार मिली है. मोयना में अशोक डिंडा जीते, खेजुरी में शांतनु प्रामाणिक जीते हैं, तो जगतवल्लभपुर में अनुपम घोष हार गए. वहीं, अगर असम की बात करें तो असम में सीएम की 4 विधानसभा सीटों के लिए सभाएं हुईं, उन सभी पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. पलासबाड़ी में हिमांग ठाकुरिया जीते हैं. नाहरकटिया में तरंगा गोगोई जीते, दुलियाजन में तेरस गोवाला जीते और डिब्रूगढ़ में प्रशांत फुकन जीते हैं.

तोमर अप, कैलाश डाउन एमपी से सीएम शिवराज के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को भी इन विधानसभा चुनाव में अलग-अलग राज्यों में अहम जिम्मेदारी मिली थी. कैलाश विजयवर्गीय प्रमुख तौर पर बंगाल के प्रभारी थे. जबकि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को असम का चुनाव प्रभारी बनाया गया था. असम में तो बीजेपी की वापसी हुई है लेकिन बंगाल में दावे के उलट बीजेपी सरकार बनाने से चूक गयी. हालांकि पार्टी 3 सीट से बढ़कर 76 सीट पर पहुंच गयी है.







Source link

Leave a Reply