Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

Home

[ad_1]

नई दिल्लीः बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को देश का बच्चा-बच्चा जानता है. दुनियाभर में उनके लाखों फैंस हैं. लोग तरह-तरह से उनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त करते हैं. उन्हें यह मुकाम अपनी अदाकारी, कामयाबी और विनम्रता के बल पर मिली है. महानायक अमिताभ बच्चन यूं तो करोड़ों दिलों पर राज करते हैं, लेकिन उनके कुछ फैंस बेहद खास हैं. उनमें से एक हैं- शशिकांत पेडवाल (shashikant pedwal). दरअसल, वह बिग बी के हमशक्ल हैं. अगर उन्हें अमिताभ बच्चन की जैरॉक्स कॉपी कहा जाए तो गलत नहीं होगा.बॉलीवुड के कई स्टारों की तरह अमिताभ बच्चन के भी कई हमशक्ल हैं. इनमें सबसे पॉपुलर हैं- शशिकांत पेडवाल. वह पेशे से एक प्रोफेसर हैं और पुणे लोनावला में स्थित इंडियन ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में डीजल मैकेनिक्स के प्रोफेसर हैं. अमिताभ से मिलने की वजह से वो छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. साथ में वह अपनी वीडियोज के जरिये देश-विदेश में अपनी खास पहचान बना चुके हैं. वो न्यूयॉर्क, मॉरीशस में भी कई प्रोग्राम करके आ चुके हैं. उनके भी एक्टर्स की तरह हजारों फैंस हैं.

अक्सर लोग उन्हें देखकर धोखा खा जाते हैं कि कहीं सचमुच में महानायक उनके सामने तो नहीं खड़े हैं. शशिकांत पेडवाल महाराष्ट्र के पुणे में रहते हैं और खुद को अमिताभ बच्चन का सबसे बड़ा फैन मानते हैं. शशिकांत को लोग अमिताभ क्यों मानते हैं, इसके कई कारण हैं. एक तो उनका चेहरा अमिताभ से मिलता है, उनका अंदाज और आवाज दोनों अमिताभ से काफी मेलती है. जब वो बोलते हैं तो लगता है मानों खुद अमिताभ बोल रहे हों. उनके तमाम वीडियो इस बात का सबूत हैं.

शशिकांत पढ़ाने के साथ-साथ अमिताभ की मिमिक्री भी करते हैं. पहले उन्हें ऑर्केस्ट्रा में अमित जी की मिमिक्री के लिए बुलाया जाता था. आज भी वह तमाम मंचों पर अमिताभ की नकल करते नजर आ जाते हैं. शशिकांत ने टिक टॉक की बदौलत देश-विदेश में लाखों फैंस बना लिए थे.
एक बार शशिकांत ने बताया था कि उन्हें कैंसर पीड़ित बच्चों से मुलाकात के लिए भी बुलाया जाता है. उन्हें बहुत राहत मिलती है, जब कैंसर पीड़ित बच्चे उन्हें अमिताभ समझ कर मिलते हैं और खुश हो जाते हैं. इस काम के लिए शशिकांत पैसे नहीं लेते.



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply