Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Home

[ad_1]

आगरा. मोहब्बत की अनमोल धरोहर ताजमहल (Taj Mahal) के साये में वेलेंटाइन डे (Valentine Day) को देश दुनिया से आए लोगों ने यादगार बनाया. एक तरफ़ जहां ताजमहल में बड़ी संख्या में लोग पहुँचे, वहीं ताज के साये में महताबबाग़ पहुंचकर लोगों ने वेलेंटाइन डे को ख़ास बनाया. ताजमहल के साये  में वैलेंटाइन मनाने के लिए हजारों लोग आगरा के स्मारकों में पहुंचे. सुबह 6:00 बजे से ही ताजमहल के पूर्वी गेट और पश्चिमी गेट पर नव दंपतियों, प्रेमी युगलों एवं परिवार के साथ आए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. मौका खास था इसलिए ताजमहल के अंदर और ताजमहल के पार्श्व महताब बाग में वैलेंटाइन डे मनाने के लिए लोग मोहब्बत के शहर आगरा आए थे.ताजमहल के गेट खुलने के साथ ही लोग दीदार-ए-ताज को परिसर के अंदर दाखिल हुए. इसके बाद अपने-अपने ढंग से लोगों ने वैलेंटाइन डे को यादगार बनाया. लोग अलग-अलग तस्वीरें खिंचवा कर वेलेंटाइन पर हर पल को सहेज लेना चाहते थे. ताजमहल में दिनभर सैलानियों की भीड़ रही. इसके अलावा महताब बाग में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे। मेहताब बाग से ताजमहल का न सिर्फ स्पष्ट दीदार होता है बल्कि ताजमहल के की चारों मीनारें यहां से साफ नजर आती हैं.

लोगों ने कही ये बात 

महताब बाग मे News18 से बात करते हुए अपने वेलेंटाइन  डे को खास बनाने आए लोगों ने कहा कि हम खुशनसीब हैं कि ताजमहल के साए में वेलेंटाइन डे मना रहे हैं. बहुत से लोग ऐसे भी रहे जो अपने माता-पिता और बच्चों को साथ लेकर वेलेंटाइन डे मना रहे थे. इन लोगों का कहना था कि पूरे परिवार के साथ किसी भी विशेष अवसर को तस्वीरों में सहज लेना अद्भुत अनुभव होता है. अलीगढ़ के नव दम्पति का कहना था कि परिवार के साथ वेलेंटाइन मनाने आए हैं और आज का दिन खास है.

दुनिया ताजमहल की दीवानी
हर साल वेलेंटाइन डे के मौके पर दुनिया भर में ताजमहल की दीवानगी जाहिर होती रही है. इस साल भी 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे पर आगरा पहुंचे पर्यटक, नवविवाहित जोड़े और प्रेमी युगल इस अवसर को खास बनाना चाहते थे. महताब बाग के अंदर पहुंचते ही पर्यटकों ने खूब सारी तस्वीरें खिंचवाई. नव दंपतियों ने अद्भुत अनुभव की अनुभूति की. अलग-अलग मुद्राओं में तस्वीरें खिंचवा कर महताब बाग में पहुंचे लोग वेलेंटाइन डे को जीवन भर के लिए तस्वीरों में सहेज ले रहे थे.



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply