कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष की बेटी ने की पूर्व विदेश मंत्री के नाती से शादी, फिल्मी सितारे भी हुए शामिल

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग की टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने अपना नाम बदल लिया है और अब नए सीजन से ये टीम पंजाब किंग्स कहलाएगी. किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की उन आठ टीमों में से है जिसने यूएई में पिछला सत्र खेला था.
बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया ,’टीम लंबे समय से नाम बदलने की सोच रही थी और लगा कि इस आईपीएल से पहले यह करना सही होगा. यह अचानक लिया गया फैसला नहीं है.’मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल नहीं जीत सकी है. टीम एक बार उपविजेता रही और एक बार तीसरे स्थान पर रही. अगला आईपीएल अप्रैल में शुरू होगा और उसके लिये नीलामी गुरुवार को होनी है.

पंजाब किंग्स से जुड़ेंगे कई नए खिलाड़ी

बता दें आईपीएल 2021 के ऑक्शन में किंग्स इलेवन पंजाब सबसे ज्यादा नए खिलाड़ियों को खरीदेगी. दरअसल इस टीम के पर्स में सबसे ज्यादा 53.20 करोड़ रुपये हैं. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास 35.90 करोड़ रुपए और राजस्थान रॉयल्स के पास 34.85 करोड़ रुपए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल समेत कुल 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. आईपीएल 2021 को जीत के लिए हेड कोच अनिल कुंबले एक मजबूत टीम बनाने के लिए ऑक्शन में अच्छे खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश करेंगे.

रिलीज खिलाड़ी: ग्‍लेन मैक्‍सवेल, शेल्‍डन कॉटरेल, करुण नायर, हार्डस विलॉइन, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान, जिमी नीशाम, कृष्‍णा गौतम, तजिन्‍दर सिंह (साभार-प्रीति जिंटा इंस्टाग्राम)IPL 2021: किंग्स इलेवन पंजाब के पर्स में सबसे ज्यादा पैसा, जानिए किन खिलाड़ियों पर लगा सकती है दांव

IND VS ENG: चेन्नई टेस्ट में जब दूसरे खिलाड़ी कर रहे थे लंच, ऋषभ पंत सुधार रहे थे विकेटकीपिंग! 

रिटेन खिलाड़ी: केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोल्‍स पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्‍मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नलकांदे, रवि बिश्‍नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, इशान पोरेल. (भाषा के इनपुट के साथ)



[ad_2]

Source by [author_name]

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *