Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष की बेटी ने की पूर्व विदेश मंत्री के नाती से शादी, फिल्मी सितारे भी हुए शामिल

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में हो रहे दूसरे टेस्ट में तीन दिन खेल चुका है. लेकिन इस मैच के लिए इस्तेमाल हुई पिच (Chennai Pitch Contorversy) से जुड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कई दिग्गज खिलाड़ियों की नजर में यह पिच टीम इंडिया को फायदा पहुंचाने के लिए बनाई गई तो कुछ बोल रहे हैं कि पिच को लेकर बेवजह का हल्ला मचाया जा रहा है. खुद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) भी पिच पर मचे बवाल पर लगातार अपनी राय जाहिर कर रहे हैं. सोमवार को उन्होंने चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान ही पिच का जिक्र करते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) पर तंज कसा.उन्होंने लिखा कि टीम इंडिया अब तक खराब बताई जा रही पिच पर 523 रन बना चुकी है और उसके दो विकेट बाकी है. क्या अब भी इसे खराब ही कहा जाएगा? वॉर्न की तरह ही टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी पिच पर सवाल उठाने वाले इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों पर बड़े चुटीले अंदाज में तंज कसा. उन्होंने ट्विटर पर अश्विन की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि वो कह रहे हैं कि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए ठीक नहीं है. किसी भी तरीके से इस पर बल्लेबाजी नहीं की जा सकती है. लेकिन अश्विन ने दिखा दिया कि यह कैसे संभव है.

दोनों पारियों में भारत ने बेहतर बल्लेबाजी की

दरअसल, टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के 161 रनों की मदद से 329 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 134 रन सिमट गई. इसके बाद ये बातें होने लगी चेन्नई टेस्ट की विकेट काफी बेकार है. लेकिन इसी पिच पर खेलते हुए टीम इंडिया ने दूसरी पारी में भी अश्विन के 106 और कप्तान विराट कोहली के 62 रन की बदौलत 286 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 482 रन का टारगेट दिया.

वॉर्न ने खिलाड़ियों को आराम देने के इंग्लैंड के फैसले पर सवाल उठाए
वॉर्न ने इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड के प्लेइंग-11 को लेकर भी सवाल उठाए. इसे लेकर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन और वॉर्न के बीच ट्विटर पर लंबी बात हुई. वॉर्न ने पीटरसन से सवाल पूछा कि इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने जिमी एंडरसन, जोस बटलर औऱ डॉम बेस को क्यों आराम दिया. मुझे समझ नहीं आया कि बीच सीरीज में एक टेस्ट के लिए इन खिलाड़ियों को क्यों आराम दिया गया. जबकि यह चोटिल नहीं थे. जबकि दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 7 दिन से ज्यादा का वक्त था और जैसे इस टेस्ट में इंग्लैंड की स्थिति नजर आ रही है, उस हिसाब से तो गैप बढ़कर 8 से 9 दिन का हो जाएगा. ऐसे में खिलाड़ियों को आराम देना समझ से परे. पीटरसन भी वॉर्न के इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए और सेलेक्टर्स के साथ ही टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर हैरानी जताई.

शेन वॉर्न ने माइकल वॉन को इस ट्वीट के जरिए किया ट्रोल!

IND VS ENG: आर अश्विन के शतक के बाद मोहम्मद सिराज ने मनाया जबर्दस्त जश्न, Video वायरल

वॉन ने एक दिन पहले चेन्नई पिच को खराब बताया था

एक दिन पहले ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन ने चेपॉक पिच की आलोचना की थी. उनके इस बयान पर वॉर्न ने पलटवार करते हुए कहा था कि जब भारत के पास पहले टेस्ट में कोई मौका नहीं था, तब किसी ने पिच के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला. कम से कम इस टेस्ट में दोनों टीमों के लिए पहली गेंद से चीजें एक समान रही हैं. इंग्लैंड ने खराब गेंदबाजी की जबकि रोहित, पंत और हाणे ने दिखाया कि इस पिच पर कैसे बल्लेबाजी की जाए.



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply