Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

Home

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने हाल ही में बतौर बल्लेबाज अपने बेहतर प्रदर्शन का श्रेय टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) को दिया. अश्विन ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि मेरी बल्लेनबाजी में जो निखार नजर आ रहा है, वो बीते तीन दिन में हुआ. मैं विक्रम राठौड़ के साथ लंबे वक्त से प्रैक्टिस कर रहा था. बीते चार-पांच मैच से मेरी बल्लेबाजी में जो सुधार आया है, उसका श्रेय में बैटिंग कोच को देना चाहूंगा.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले से अच्छे प्रदर्शन के बाद अश्विन को खुशी है कि वे घरेलू दर्शकों के सामने भी इसे दोहरा सके. उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि चेन्नई में अगला टेस्ट कब होगा, लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं. पता नहीं चेन्नई में दोबारा टेस्ट खेलने का मौका मिलेगा या नहीं. या मिलेगा भी तक कब.

अश्विन ने सिराज की भी तारीफ की

इस स्पिनर ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि पहले मेरे साथ ईशांत शर्मा होते थे. तब भी मैंने उनके साथ खेलते हुए कई बार शतक लगाया है. सिराज के क्रीज पर आने के बाद मुझे पता था कि अब कैसे बल्लेबाजी करनी है. मैं सिराज की बल्लेबाजी देखकर दंग रह गया और उन्हें समझाया कि गेंद की लाइन देखकर ही शॉट खेलना है. वे देखना मेरा लिए बहुत दिलचस्प था कि वे मेरे शतक के लिए कितना रोमांचित था.

लीच से निपटने के लिए तैयार किया था खास प्लान
इस ऑलराउंडर ने आगे कहा कि पहले टेस्ट में हारने के बाद टीम मैनेजमेंट ने इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच से निपटने की रणनीति पर बात की थी. तभी मैंने यह प्लान बनाया था कि उनके खिलाफ स्वीप शॉट का इस्तेमाल करेंगे. मुझे खुशी है कि दूसरे टेस्ट में मैं ऐसा कर पाया. अब मैं रात को चैन से सो पाऊंगा.IND VS ENG: आर अश्विन के शतक के बाद मोहम्मद सिराज ने मनाया जबर्दस्त जश्न, Video वायरल

अश्विन ने इस टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाने के साथ पहली पारी में पांच विकेट भी लिए थे. उन्होंने टेस्ट करियर में 29वीं बार यह कारनामा किया. तीसरे दिन 482 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम के तीन विकेट गिर चुके हैं. ऐसे में चौथे दिन अश्विन के कंधों पर टीम इंडिया को सीरीज में बराबरी दिलाने की जिम्मेदारी होगी.



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply