Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

तीन दिवसीय “पैडल-टू-जंगल“ का रोमांच दूसरे दिन साइकिल यात्रियों ने प्रताप की राजतिलक स्थली को किया नमन समाजसेवी झाला ने किया स्वागत, कुंभलगढ़ पहुंचा दल फोटो संलग्न


उदयपुर/वन विभाग, ली टूर डी इंडिया तथा बेला बसेरा रिसोर्ट के संयुक्त तत्वावधान तीन दिवसीय साईकिल सफारी ‘पेडल-टू-जंगल’ के दूसरे दिन का सफर शनिवार को मजावद के श्रीराम विलेस कैम्प साइट से प्रारंभ हुआ।
यहा संे दल गोगुन्दा स्थित महाराणा प्रताप की राजतिलक स्थली पर पहुंचा जहां साइकिल यात्रियों ने महाराणा प्रताप को नमन किया। यहां समाजसेवी लालसिंह झाला ने देश के विभिन्न हिस्सों से आए साइकिल यात्रियों का स्वागत किया और राजतिलक स्थल एवं प्रताप के गौरव के बारे में जानकारी दी। इसके पश्चात उन्होंने दल के सभी यात्रियों को बधाई देकर आगे के लिए रवाना किया।
आयोजन के मुख्य समन्वयक तथा सेवानिवृत्त मुख्य वन संरक्षक राहुल भटनागर ने बताया कि दूसरे दिन दल को श्रीमती बाशोबी भटनागर ने रवाना किया। इससे पूर्व को शुक्रवार को दल के सदस्यों ने उबेश्वर क्षेत्र में सुरम्य पहाडि़यों के बीच साइकिल सफारी का आनन्द उठाया। दूसरे दिन का सफर श्रीराम गांव से प्रांरभ होकर गोगुन्दा, रावलिया कला, पानेर, बरवाड़ा, ओड़ा, केलवाड़ा, गवार होकर कुंभलगढ़ के समीप बेला बसेरा रिसोर्ट पहुंचा। यहां से तीसरे दिन रविवार को साइकिल सवार प्रकृति प्रेमी बेला बसेरा रिसोर्ट से निकलकर गवार, केलवाड़ा, बीड की भागल, कुंभलगढ़ सेंचुरी गेट, दाना बट्टा, ठण्डी बेरी होते हुए मुछाला महावीर तक पहुंचेंगे।  
श्री भटनागर भी कर रहे है साइकलिंग
तीन दिन के इस अनूठे रोमांच के आयोजन के मुख्य समन्वयक राहुल भटनागर का जज्बा भी देखेत ही बनता है। वन विभाग के मुख्य वन संरक्षक पद से सेवानिवृत हो चुके भटनागर इस तीन दिन के सफर में साइकलिंग करते हुए पूरे दल की हौसलाफजाई कर रहे है। यहीं नहीं सेवानिवृत डीएफओ सुहैल मजबूर व प्रतापसिंह चुण्डावत भी इस यात्रा में उनके साथ साइकिल सफारी का लुत्फ उठा रहे है।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *