Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

Home

[ad_1]

मुरादाबाद. मुरादाबाद (Moradabad) सामूहिक विवाह समारोह के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के श्रमिकों (UP worker) को सरकार की ओर से विशेष सुविधाएं दिए जाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि श्रमिक राष्ट्र का निर्माण करते हैं, वे अपना भविष्य सुरक्षित नहीं कर पाते. उनके बच्चे (children) खानाबदोश जीवन न जीएं, इसके लिए हर मंडल मुख्यालय पर अटल आवासीय विद्यालय (Atal Residential School) बनाने जा रहे हैं. जिसमें श्रमिकों के बच्चे निःशुल्क पढ़ेंगे. वह वहीं रहेंगे और अन्य सुविधाओं का लाभ उठाएंगे.श्रमिक कहीं रहें, बच्चे स्कूलों में पढ़ेंगे

सामूहिक विवाह समारोह में जोड़ों को आशीर्वाद देने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार श्रमिकों के श्रम को सम्मान दे रही है. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके भविष्य का निर्माण करें. श्रमिकों के योगदान अनमोल हैं. वे राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान करते हैं. श्रमिकों ने सभी के लिए ऊंचे-ऊंचे भवन तैयार किए हैं, पर अपने लिए कुछ भी नहीं कर पाते. अब उनके लिए सरकार कार्य करेगी. उनके बच्चे खानाबदोश जीवन न जीएं, इसके लिए हर मंडल मुख्यालय पर अटल आवासीय विद्यालय बनाने जा रहे हैं. जिसमें श्रमिकों के बच्चे निःशुल्क पढ़ेंगे. वे वहीं रहेंगे और अन्य सुविधाओं का लाभ उठाएंगे. श्रमिक चाहे कहीं कार्य करें, पर उनके बच्चे एक ही स्थान पर रहकर पढ़ाई करेंगे. सरकार उनके भविष्य निर्माण में मददगार होगी.

18 मंडलों में खुलेंगे आवासीय विद्यालयमुख्यमंत्री ने कहा कि श्रमिकों की बेटियों के लिए विवाह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. विवाह के बाद इनके बच्चों का भविष्य बनाने के लिए भी सरकार चिंतित है. उनके बच्चों के लिए 18 मंडलों में अवासीय विद्यालय भी खोले जाएंगे. उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान जब लॉकडाउन घोषित किया गया तो श्रमिकों के सामने रोजगार के साथ ही खाने का संकट खड़ा हो गया था. सरकार ने उनका पेट भरने के साथ ही एक-एक हजार रुपये की मदद की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपके जीवन की रक्षा के लिए सही समय पर सही निर्णय लिए.

2754 जोड़ों का विवाह

श्रम विभाग की ओर से कन्या विवाह योजना के तहत सोमवार को मुरादाबाद में 2754 जोड़ों का विवाह कराया गया. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए. इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत दांपत्य सूत्र में बंध रहे वर-वधू को बधाई और शुभकामनाओं के साथ की.



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply